Latest News

प्रधानमंत्री ने झारखण्ड को दी विकास योजनाओं की सौगात

N7News Admin 25-05-2018 05:30 PM टाॅप न्यूज़

क्लिक कर सुनें PM को



रिपोर्ट: बिपिन कुमार  

धनबाद:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज एक दिवसीय धनबाद दौरे पर संवाद के बलियापुर स्थित हवाई अड्डा पर पहुंचे जहां से उन्होंने झारखण्ड को कई बड़े सौगात दिए. 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने धनबाद से झारखण्ड की पांच योजनाओं का शिलान्यास किया। उसके बाद विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए pm नरेन्द्र मोदी ने कहा कि केन्द्र और राज्य सरकार एक साथ मिलकर  झारखण्ड की तीव्र विकास के लिए कार्य कर रहीे है। उन्होने कहा कि आज यहां कुल 27 हजार करोड़ रूप्ये की योजनाओ का शिलान्यास किया गया। इससे झारखण्ड की युवाओं के लिए बेहतर मौके मिलेंगे।

पांच योजनाओं का शिलान्यास: 

प्रधानमंत्री ने बलियापुर हवाई पट्टी में हिन्दुस्तान उर्वरक एवं रसायन लि0 की सिंदरी उर्वरक परियोजना के पुनरूद्धार, गेल द्वारा रांची को शहरी गैस वितरण परियोजना, देवघर में एम्स, हवाई अड्डे का विकास और पतरातु सुपर थर्मल पावर का शिलान्यास किया। वे झारखण्ड राज्य में 250 जन औषधि केन्द्र खोलने के लिए झारखंड सरकार एंव भारत सरकार के बीच एम0ओ0यू0 के साक्षी भी रहे। साथ ही CCL प्रोजेक्ट के विस्थापितों को नियुक्ति पत्र भी बांटे। 

PM मोदी की प्रमुख बातें: 

►प्रधानमंत्री ने कहा कि उनके कार्यकाल की शुरूआत में 18 हजार गांव में बिजली नही थी। इन गांव में लोगो के जीवन स्तर को सुधारने के लिए बिजली ले जायी गयी।

उन्होने कहा कि भारत में हर घर में बिजली का कनेक्शन उपलब्ध कराने का काम अब शुरू कर दिया गया है।

PM ने कहा कि सिंदरी के अलावे बरोैनी व गोरखपुर के बंद पड़े उर्वरक कारखाने को शुरू कराने के प्रयास किये जा रहे है। इससे पुर्वी भारत को सर्वाधिक लाभ पॅंहुचेगा।

प्रधानमंत्री ने कहा कि हमारा संकल्प है कि देश के हरेक गरीब आदमी को स्वास्थ्य की बेहतर सुविधा होनी चाहिए। देवघर में एम्स के खुलने से राज्य के स्वास्थ्य अधिसंरचना में बहुत बड़ा बदलाव आएगा।

वहीं सरकार ने इस योजना पर काम भी शुरू कर दिया है कि वर्ष 2022 तक देश के हर गरीब को अपना घर हो। घर ऐसे बने जिनमें शौचालय, सौर उर्जा से विद्युत की व्यवस्था तथा समीप में बच्चों के पढ़ने के लिए स्कुल हो ताकि बच्चे पढ़े और खुब आगे बढ़े। 

देवघर हवाई अड्डा निर्माण पर PM ने कहा कि हवाई चप्पल पहनने वाला भी हवाई जहाज़ पर बैठेगा। देवघर तीर्थनगरी है दूर-दराज़ से लोग यहां पहुँचते हैं. ऐसे में हवाई अड्डा दूरियों को कम करेगा। 





रिलेटेड पोस्ट