Latest News

टला बड़ा हादसा: बेपटरी हुई मालगाड़ी की एक बॉगी

N7News Admin 05-12-2018 05:56 PM देवघर

बेपटरी हुई मालगाड़ी की एक बॉगी।



Reported by: एजाज़ अहमद 

मधुपुर/देवघर।

मधुपुर मुख्य रेलखंड में बड़ा रेल हादसा टल गया. रेलवे यार्ड से करीब 11 बजकर 55 मिनट पर स्टोन से लदी मालगाड़ी विद्यासागर के लिए खुली थी. डाउन लाईन में मालवाहक अपने सभी बोगियों को लेकर गंतव्य की ओर निकली ही थी कि अचानक प्लेटफाॅर्म संख्या 3 एवं पोल संख्या 293/33 के पास एक बाॅगी पटरी से उतकर दुर्घटनाग्रस्त हो गयी.

हालांकि, चालक व गार्ड की सूझबुझ से मालगाड़ी को रोका जा सका. नहीं तो बड़ी दुघर्टना हो सकती थी. बताया जाता है कि 52 बोगियों में 9 बोगी में पत्थर लोड था. दुघर्टना का कारण आॅफ लोडिंग बताया जा रहा है. इधर दुर्घटना के बाद रेल प्रशासन सकते में आ गया. घटना स्थल पर स्टेशन प्रबंधक एस.के सिन्हा समेत रेलवे तकनीकी विभाग के पदाधिकारी व कर्मचारी पहुंचकर लाइन को क्लीयर कराने में तुरंत जुट गयें.

घंटों रुकी रहीं ट्रेनें: 

डाउन लाईन में कई ट्रेन एक से दो घंटे मधुपुर स्टेशन के आउटर सिग्नल पर रूकी रही. वहीं कई रेलगाड़ी स्टेशन पर ही खड़ी दिखी. यात्रियों को भी परेशानियों का सामना करना पड़ा. डाउन हिमगिरि एक्सप्रेस, दानापुर-टाटा एक्सप्रेस, अकालतख्त एक्सप्रेस सहित आधा दर्जन ट्रेनों को एक से दो घंटे विलंब से मधुपुर स्टेशन से लाइन क्लीयर कर रवाना कराया गया.

मधुपुर-गिरिडीह सवारी गाड़ी रद्द:

जबकि दोहपर में चलने वाली मधुपुर-गिरिडीह सवारी ट्रैन के फेरे को रद्द कर दिया गया. इस्टर्न रेलवे हावड़ा हेडक्वार्टर के सीएसओ प्रेम प्रकाश ने बताया कि घटना की जांच की जा रही है. आॅफ लोडिंग होने के कारण यह हादसा हुआ है. तकनीकी खराबी से भी इंकार नहीं किया जा सकता है. जांच के बाद स्पष्ट हो पायेगा. 





रिलेटेड पोस्ट