Latest News

गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे को 'चैंपियंस ऑफ चेंज' पुरस्कार

N7News Admin 27-12-2018 03:49 AM देश

'चैंपियंस ऑफ चेंज' अवार्ड लेते सांसद।



Edited by: शबिस्ता आज़ाद 

नई दिल्ली।

गोड्डा जिले में विकास के लिए किए गए सकारात्मक कार्यों के लिए गोड्डा लोकसभा के सांसद डॉ निशिकांत दुबे को बुधवार को नई दिल्ली के विज्ञान भवन में उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने चैंपियंस ऑफ़ चेंज पुरस्कार से सम्मानित किया।  

देश के 115 आकांक्षी ज़िलों में बदलाव के लिए काम करने वाले 35 विशिष्ट व्यक्तियों को चैम्पियन्स ऑफ चेंज अवार्ड से सम्मानित किया गया है. जिसमे गोड्डा लोकसभा सांसद निशिकांत दुबे भी शामिल हैं. चैम्पियन्स ऑफ चेंज अवार्ड से सम्मानित ये वो लोग है जो ज़मीनी स्तर पर स्थितियों में सार्थक परिवर्तन लाने के लिए जुटे हुए हैं. सम्मानित व्यक्तियों में मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बिरेन सिंह, केन्द्रीय खाद्य एवं प्रसंस्करण राज्यमंत्री साध्वी निरंजन ज्योति और जनजातीय कार्य राज्यमंत्री जसवंत सिंह सुमनभाई भाभोर भी शामिल हैं.  इसके अतिरिक्त कई सांसद, आईएएस,आईपीएस, सामाजिक कार्यकर्ताओं और उद्यमियों को भी चैंपियन ऑफ चेंज अवार्ड से नवाज़ा गया.

अवार्ड

नई दिल्ली के विज्ञान भवन में उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने आकांक्षी ज़िला गोड्डा के विकास और स्वच्छता अभियान में योगदान देने के लिए सांसद डॉ निशिकांत दुबे को सम्मानित किया. इस मौके पर उपराष्ट्रपति ने नीति आयोग और सरकार की कोशिशों की प्रशंसा करते हुए कहा कि आम लोगों को इस बदलाव में योगदान देने की ज़रूरत हैं.

वहीं, अवार्ड से नवाज़े जाने के बाद सांसद डॉ निशिकांत ने अपने फेसबुक पोस्ट के ज़रिये कहा है कि माननीय प्रधानमंत्री जी के सपने को पूरा करने के लिए,आज उप राष्ट्रपति महोदय ने गोड्डा जैसे आकांक्षी जिले के विकास के लिए सम्मानित किया। नीति आयोग के सहयोग से भारत के पूर्व मुख्य न्यायाधीश बालाकृष्णन जी की अध्यक्षता वाली कमिटि ने यह फ़ैसला लिया। निशिकांत दुबे ने यह अवार्ड भाजपा ,संघ परिवार व गोड्डा लोकसभा की जनता,मॉं पिता जी के आशीर्वाद , पत्नी अनु व बच्चों के त्याग व भाई संतोष व बहनों के संघर्ष को समर्पित किया है. 





रिलेटेड पोस्ट