Latest News

नए साल का जश्न मनाने पहुंचे देवनगरी, पुलिस देगी पूरी सुरक्षा

N7News Admin 31-12-2018 04:50 AM देवघर

नरेंद्र कुमार सिंह, पुलिस अधीक्षक




देवघर।

नये साल के अवसर पर झारखंड, बिहार व बंगाल से हजारों-हजार की संख्या में लोगों को देवनगरी मे आकर जश्न मनाते देखा जाता है। ऐसे में पर्यटक स्थलों पर शांति बहाल करने पर्यटकों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए जिला प्रशासन द्वारा सुरक्षा के कड़े इंतेजाम किये गये हैं; ताकि इन स्थलों पर किसी प्रकार की अप्रिय घटना घटित न हो।

इसके तहत् भीड़-भाड़ वाले सार्वजनिक स्थलों व पर्यटक स्थलों पर सुरक्षाकर्मियों की तैनाती की गई है। पुलिस अधीक्षक नरेंद्र कुमार सिंह द्वारा जानकारी दी गई कि सुरक्षा के दृष्टिकोण से जिले के सभी पर्यटक स्थलों यथा- नंदन पहाड़, त्रिकुट पर्वत, तपोवन आदि जगहों पर पिकनिक के क्रम में लोगों के द्वारा शराब पीने पर पूर्ण रुप से पाबंदी लगाई गई है एवं मनचलों पर भी कड़ी नजर रखी जा रही है। इसके अलावे 24 घंटे नियंत्रण कक्ष में अधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई है।

साथ हीं सभी पीसीआर भैनों/हाईवे पेट्रोल वाहनों एवं उक्त स्ट्रेटिक टीम को ब्रीफ कर निदेशित किया गया है कि वे विशेष निगरानी के साथ पूरी तरह से मुस्तैद रहेंगे और वे अपने-अपने क्षेत्रों में गश्ती कर सुरक्षा व्यवस्था का ध्यान रखेंगे एवं यह सुनिश्चित करेंगे कि सार्वजनिक स्थलों पर कोई भी व्यक्ति मदिरा पान न करें।

इसके अलावे अपराध नियंत्रण एवं विधि व्यवस्था को बनाये रखने के लिए भीड़-भाड़ वाले स्थानों एवं चौक-चौराहों पर चैबिसों घंटे पुलिस पदाधिकारी एवं पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति भी की जाने की बात कही गई है। साथ हीं कहा गया कि इसके लिए सभी थानों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए जा चुके हैं एवं सभी पर्यटक स्थलों पर अतिरिक्त सुरक्षा व्यवस्था भी की जा रही है। साथ ही सादे लिबास में पुलिस बलों की प्रतिनियुक्ति भी इन सभी जगहों पर की जायेगी।





रिलेटेड पोस्ट