Latest News

नारी सशक्तिकरण के लिए कृत संकल्पित है सरकार:मंत्री

N7News Admin 10-01-2019 01:12 AM देवघर

उद्घाटन करते मंत्री



देवघर/सारठ।

ग्रामीण विकास विभाग के तत्वावधान में सारठ प्रखण्ड के डुमरिया स्टेडियम,सारठ में जे0एस0एल0पी0एस0 के द्वारा ’’सखी संवाद’’ कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें सारठ प्रखण्ड के विभिन्न पंचायतों के हजारों सखी मंडल की महिलाओं ने भाग लिया। कार्यक्रम का उद्घाटन कृषि एवं गन्ना विकास,सहकारिता तथा पशुपालन एवं मत्स्य मंत्री रणधीर कुमार सिंह ने किया। इस दौरान वहां उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि सरकार नारी सशक्तिकरण के लिए कृत संकल्पित है क्योंकि समाज के सशक्तिकरण और समृद्धि की बात बगैर नारी सशक्तिकरण के संभव नहीं है।

मंर्ति

महिलाएं समाज की अभिन्न अंग है। ऐसे में समाज के विकास की परिकल्पना इनके बिना नहीं हो सकती है। नारी न केवल व्यक्ति विशेष को बल्कि पूरे परिवार एवं समाज को विकास के पथ पर अग्रसर करती है। उन्होंने सखी मंडल की बहनों से घर की चाहरदीवारी से बाहर निकलकर स्वयं जागरूक होने व दूसरों को भी जागरूक करने की बात कही। 

उन्होंने कहा कि हमारे यहां के सखी मंडल की महिलाएं देश के अन्य राज्यों के सखी मंडल तर्ज पर कार्य करेंगें। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में सखी मंडल के महिलाओं को छोटा ट्रैक्टर,धान कुटाई की मशीन आदि मुहैया करायी जाएगी,ताकि उसके उपयोग से उन्हें खेती-बाड़ी करने में सहुलियत हो। उन्होंने आगे कहा कि सरकार के द्वारा महिलाओं के लिए विभिन्न कल्याणकारी योजनाएँ चलायी जा रही है, ताकि इन योजनाओं के माध्यम से महिलाओं को हर संभव सुविधा मुहैया कराया जा सके और उनके जीवन स्तर में सुधार आये। 





रिलेटेड पोस्ट