Latest News

गोड्डा में महागठबंधन पर गरजे अमित शाह, कहा- विपक्ष में न तो नेता है और न ही नीति

N7News Admin 05-03-2019 11:45 PM गोड्डा

अमित शाह ने गोड्डा से किया चुनावी शंखनाद।




गोड्डा। 

आम चुनाव 2019 की सुगबुगाहट के साथ ही बीजेपी की ताबड़तोड़ रैलियों का सिलसिला भी शुरू हो चुका है। मंगलवार के रोज देश के प्रधानमंत्री गुजरात में तो बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष गोड्डा में गरजते नजर आए। गोड्डा के गांधी मैदान में मंच पर पहुंचते ही सबसे पहले अमित शाह ने पहले की दो तारीखों के रद्द् होने पर खेद जताया। 

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने मंगलवार को गोड्डा के गांधी मैदान से लोकसभा चुनाव का शंखनाद किया. मौका था झारखंड के देवघर-मधुपुर सिटी गैस डिस्ट्रीब्यूशन (सीजीडी) के शिलान्यास और प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के तहत लाभान्वितों को मुफ्त गैस सिलेंडर वितरण का. 

गोड्डा जिले में भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने देवघर-मधुपुर सिटी गैस आपूर्ति परियोजना का शिलान्यास किया. मंच पर सूबे के मुख्यमंत्री रघुवर दास, गोड्डा सांसद डाॅ0 निशिकांत दुबे सहित कई नेता शामिल थे. अमित शाह ने गैस पाइप लाइन की सुविधा का उल्लेख करते हुए कहा कि पानी के नल की तरह गैस भी मिलेगी. 

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने आतंकवाद के खिलाफ लड़ने का संकल्प दोहराते हुए उपस्थित जन समूह से भारत माता के जयकारे लगवाकर अपने भाषण की शुरुआत की. अमित शाह ने कहा कि गरीबों तक योजनाओं का लाभ पहुंचाना हमारी प्राथमिकता है. उन्होंने कहा कि इस भूमि ने सबसे पहले अंग्रेजों को चुनौती दी.राज्य में मुख्यमंत्री रघुबर दास की पूर्ण बहुमत की सरकार और केंद्र में नरेंद्र मोदी ने पूर्ण बहुमत की सरकार चलाकर दिखाया कि विकास किस तरह होता है. रघुवर सरकार से झारखंड का विकास हुआ. गोड्डा में 1 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा का विकास हुआ है. बीते 4 सालों में गोड्डा में विकास हुआ है.

भाजपा अध्यक्ष ने कांग्रेस की पूर्व सरकार पर निशाना साधते हुए झारखंड के विकास के लिए पर्याप्त धन नहीं देने का आरोप लगाया। उन्होंने कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए कहा कि आज तक झारखंड के लिए क्या किया।

केंद्र की भाजपा सरकार की ओर दी जा रही राशि का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा कि केवल गोड्डा संसदीय क्षेत्र में एक लाख करोड़ रुपए का विकास कार्य किया गया है. साथ ही अमित शाह ने तीन नई रेलवे लाइन, इंजीनियरिंग कॉलेज, पावर प्लांट सहित कई योजनाओं के मद में दी गई राशि का भी उल्लेख किया.

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन पर निशाना साधते हुए कहा कि राहुल गाँधी बताएं कि गठबंधन का नेता कौन है. उन्होंने कहा कि संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन के पास न नेता है और न ही नीति. ऐसे में देश की सुरक्षा कौन करेगा. उन्होंने जनता से ही सवाल किया कि ऐसे गठबंधन की सरकार देश को सुरक्षित रख सकती है क्या, आतंकवाद पर काबू पा सकती है क्या.

अमित शाह ने जनता से बीजेपी को फिर से पूर्ण बहुमत की सरकार बनवाने का आह्वान किया. जनता से फिर एक बार मोदी सरकार के नारे लगवाकर अपना भाषण समाप्त किया. 

गोड्डा में शाह ने क्या-क्या दिया-

बता दें कि, इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन की तरफ से आयोजित कार्यक्रम में अमित शाह ने गैस डिस्ट्रीब्यूशन योजना का शिलान्यास के साथ ही देवघर और गोड्डा में इंजीनियरिंग कॉलेज के अलावा देवघर और गोड्डा जिले की पथ निर्माण विभाग की कुछ सड़कों का भी उद्घाटन किया। इस दौरान अमित शाह ने स्वर्णों को मिले दस फीसदी आरक्षण का भी जिक्र किया। 

क्या है बीजेपी की सियासी रणनीति-

साल 2014 के आम चुनाव में संताल परगना की तीन लोकसभा सीटों में से सिर्फ गोड्डा सीट पर ही बीजेपी को कामयाबी हाथ लगी थी। लिहाजा, इस कार्यक्रम के जरिए अमित शाह दुमका और राजमहल सीट पर भी जीत का परचम लहराने की रणनीति तैयार की है। यही वजह है कि, चुनाव से ऐन पहले अमित शाह गोड्डा पहुंचकर कार्यकर्ताओं में जोश भरकर जीत की घुट्टी पिला गए।





रिलेटेड पोस्ट