Latest News

ATM से शाॅपिंग करने वाले सावधान! क्लोन तैयार कर साइबर अपराधी लूट रहे आपकी जमा पूंजी

N7News Admin 29-03-2019 11:39 PM देवघर

देवघर एसपी ने की प्रेस वार्ता।




देवघर।

अगर आप एटीएम से शाॅपिंग करते हैं. तो यह खबर आपके लिए बेहद जरूरी है. एटीएम के जरीये शाॅपिंग करने वालों को सावधान होने की जरूरत हैं. क्योंकि आप पेमेंट के लिए जैसे ही अपने एटीएम को स्वाइप करते हैं, साइबर अपराधी उसका एटीएम क्लोन कर डुप्लीकेट एटीएम तैयार कर आपके जमा पूंजी पर सेंध लगा देते हैं.

दो साइबर अपराधी गिरफ्तार

देवघर पुलिस ने ऐसे ही कारनामा करने वाले दो साइबर अपराधी अगम वर्णवाल और शिव शक्ति उर्फ अमित को जसीडीह थाना क्षेत्र के कजरिया कॉलोनी से गिरफ्तार किया है. दोनों के पास से पुलिस ने 14 एटीएम ,7 पासबुक ,10 चेकबुक ,21 मोबाइल, 3 स्वाइप मशीन और 50 सिमकार्ड बरामद किया है. अगम वर्णवाल जसीडीह, देवघर और शिव शक्ति बांका के चांदन का रहने वाला है. कजरिया कॉलोनी में  शिव शक्ति का ससुराल है. 

देवघर एसपी नरेन्द्र कुमार सिंह ने प्रेस वार्ता कर बताया कि दोनों अपराधी भोलेभाले लोगों के एटीएम का क्लोन तैयार कर डुप्लीकेट एटीएम बनाते थे. और उनके अकाउंट से अपने एकाउंट में रूपये ट्रांसफर करने का काम किया करते थे. पकड़े गये अगम बर्णवाल का अपराधिक इतिहास भी रहा है. एसपी ने कहा कि जल्द ही गिरोह के अन्य सदस्य भी जल्द पुलिस की गिरफ्त में होंगे. 





रिलेटेड पोस्ट