Latest News

इस बार कुंभ के तर्ज पर श्रावणी मेला की तैयारी, स्वच्क्षता और विनम्रता पर विशेष फोकस

N7News Admin 09-07-2019 02:28 PM विशेष ख़बर

 श्राइन बोर्ड की बैठक।



Reported by:मनीष दुबे 

देवघर।

सूबे के मुख्यमंत्री रघुवर दास समेत राज्य के अन्य मंत्री और आलाधिकारी कैबिनेट मीटिंग को लेकर देवघर पहुंचे है. कैबिनेट की मीटिंग से पहले मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में देवघर परिसदन में बाबा बैद्यनाथ श्राइन बोर्ड की बैठक सम्पन्न हुई।

बैठक में मुख्यमंत्री ने श्रावणी मेला की तैयारियों की समीक्षा करते हुए मेला में इस बार कुम्भ मेला के तर्ज पर व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने और स्वक्षता और विनम्रता पर विशेष फोकस करने का निर्देश अधिकारियों को दिया है। बैठक में मौजूद पर्यटन मंत्री अमर बाउरी ने बताया कि इस बार बाबाधाम आने वाले कांवरियों को पूरा मेला क्षेत्र और कांवरिया पथ स्वच्क्ष मिले और जितने भी कांवरिया यहां आये उन्हें विनम्रता के साथ हम पेश आएं. इसको लेकर विशेष ध्यान दिया जायेगा। भीड़ नियंत्रण के लिए जितनी सुविधाएँ होगी बढ़ाई जाएगी। जैसे कुम्भ मेला इस बार स्वच्क्ष्ता को लेकर प्रख्यात हुआ वैसे ही बाबाधाम की भी स्वच्क्षता और विनम्रता को लेकर विश्व में पहचान होगी। 

उन्होंने कहा कि मेले में आनेवाले भक्तो को बेहतर सुविधाएं प्रदान करना सरकार का कर्तव्य है। शीघ्र दर्शनम की व्यवस्था पूर्व की भांति चलती रहेगी। सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम होगा। उन्होंने देवघर वासियों से भी अपील की कि यहां साफ़ सफाई बनाये रखें और बाबाधाम आने वाले भक्तों के साथ विनम्रता के साथ पेश आएं।  

वहीं, पुलिस महानिदेशक ने भी कहा कि मेला के दौरान सुरक्षा के पुख्ता इंतज़ाम रहेंगे, पुलिस परिवार के सभी संवर्ग के पदाधिकारी-चाहे वो महानिदेशक हो या कॉन्सेटबल हो, सभी अत्यंत विनम्रता से आने वाले तीर्थयात्रियों के साथ पेश आएंगे। 





रिलेटेड पोस्ट