Latest News

बोलबम के नारे से गुंजयमान बाबानगरी, कड़ी सुरक्षा के बीच कांवरिया कर रहे बाबा पर जलार्पण

N7News Admin 18-07-2019 05:05 PM श्रावणी स्पेशल

बाबा मंदिर में कांवरियों की भीड़।




देवघर।

राजकीय श्रावणी मेला के दूसरे दिन कांवरियों की भीड़ बाबाधाम पहुंची है. पूरी बाबानगरी ॐ नमः शिवाय के नारे से गुंजयमान हो रहा. सावन के दूसरे दिन सुबह 4:00 बजे से बाबा का जलार्पण शुरू हुआ है. कांवरिया कतारबद्ध होकर बाबा का जलाभिषेक करने के लिए बढ़ रहे है. 

बाबा मंदिर

श्रद्धालु कड़ी सुरक्षा के बीच लगातार कर रहे हैं बाबा बैद्यनाथ का जलार्पण

कांवरियों की सुरक्षा व सुविधा के लिए प्रशासन द्वारा तमाम इंतज़ाम किये गये हैं. देवघर उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा लगातार विधि व्यवस्था पर नज़र बनाये हुए है. देवतुल्य श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की परेशानी नहीं हो इसे ध्यान में रखते हुए मेला क्षेत्र में प्रतिनियुक्त अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये गए. 

डीसी डीसी

श्रावणी मेला के दूसरे दिन मंदिर व्यवस्थाओं का निरीक्षण कर श्रद्धालुओं की दी जाने वाली सुविधाओं का अवलोकन उपायुक्त ने किया।  इस दौरान उन्होंने मंदिर में प्रतिनुक्त अधिकारियों को विनम्रता के साथ सुलभ जलार्पण को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिया सुरक्षा व्यवस्था को लेकर उपायुक्त ने आईएमसीआर का निरीक्षण कर प्रतिनियुक्त कर्मियों को दिया आवश्यक दिशा निर्देश। इंट्रीग्रेटेड मेला कंट्रोल रूम के माध्यम से सम्पूर्ण मेला क्षेत्र की निगरानी की जाती है।

सद्म

सभी सुरक्षा कर्मी, स्वास्थ्य कर्मी,सूचना सहायता कर्मी,सफाई कर्मी अपने अपने कर्तव्य स्थल पर उपस्थित हैं। बाबा मंदिर में निकास द्वार पर सुबह से ही एसडीएम विशाल सागर एवं एसडीपीओ विकास चंद्र श्रीवास्तव व वरीय अधिकारी मंदिर में उपस्थित नज़र आये। श्रद्धालुओं की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए NDRF की टीम शिवगंगा में उपस्थित है, सूचना सह सहायता केंद्रों पर प्रतिनुक्त कर्मी लगातार श्रद्धालुओं की सहायता में उपस्थित है। 

मंदिर





रिलेटेड पोस्ट