Latest News

मधुपुर पहुंचे सांसद निशिकांत,कहा-कश्मीर से धारा 370 हटना मधुपुरवासियो की जीत

N7News Admin 13-08-2019 04:11 AM देवघर

डॉ. निशिकांत दुबे, सांसद,गोड्डा।



Reported by: एजाज़ अहमद 

मधुपुर/देवघर।

चुनाव जीतकर पहली बार मधुपुर पहुंचे गोड्डा सांसद डॉ निशिकांत दुबे का सीताराम डालमिया रोड स्थित भाजपा नेता के आवास पर कार्यकर्ताओं ने भव्य स्वागत किया. सांसद निशिकांत दुबे ने पत्रकारों को सम्बोधित करते हुए कहा कि मधुपुर की जनता की जीत है.उनकी जीत इस लिए महत्वपूर्ण है, क्योंकि इस बार के चुनाव में भाजपा को बढ़त मिलना मधुपुर भाजपा कार्यकर्ताओं की जीत है.

मधुपुर विधानसभा क्षेत्र को बहुत बड़ा सौगात मिलने जा रहा 

सांसद ने कहा कि मधुपुर विधानसभा का विकास सबसे बड़ा मुद्दा है. यही कारण है  कि मधुपुर विधानसभा क्षेत्र को बहुत बड़ा सौगात मिल रहा है। 3000 हेक्टेयर में मल्टी मॉडल हब उत्पादन केंद्र बनने जा रहा है. जो मथुरापुर के आस पास बनेगा. इसके लिए जमीन को चिन्हित कर केंद्र सरकार को भेज दिया गया है. वही शहर के विकास के लिए बड़े -बड़े इंडस्ट्रीज बनाये जायेंगे.जिसके बाद मधुपुर समेत पूरे संथाल परगना में रोजगार सृजन का बड़ा केंद्र होगा. जिसमे प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष रूप से लगभग 5-7 लाख लोगों को रोजगार दिया जाएगा.

बुढैई जलाशय से दूर होगी पानी की समस्या 

सांसद ने कहा कि मधुपुर में पानी की भी बहुत बड़ी समस्या है. बुढैई का फारेस्ट क्लीयरेंस होने वाली है. अगले साल तक कार्य शुरु हो जायेगा। इसके शुरू होने के बाद पानी की समस्या खत्म हो जाएगी।

मधुपुर नप भ्रस्ट्राचार का अड्डा

मधुपुर नगर परिषद भ्रस्ट्राचार का अड्डा बन चुका है. भाई-भतीजावाद नप पर हावी हो गये है. उन्होंने कहा कि नगर परिषद निगरानी टीम के सदस्य होने के नाते अगले सितम्बर माह में बैठक कर एक साल के कार्यकाल में जो भी कार्य हुए इसका लेखा-जोखा लिया जाएगा. अगर जांच में किसी भी प्रकार की गड़बड़ी होने पर सभी पर कार्रवाई किया जाएगा. जो भी दोषि होंगे, वे सलाखों के पीछे होंगे.

कश्मीर से 370 धारा हटाना मधुपुरवासियो की जीत 

सांसद ने कहा कि कश्मीर से 370 धारा हटाना मधुपुरवासियो के लिए बहुत बड़ी जीत है. क्योंकि डॉ श्याम प्रसाद मुखर्जी को मधुपुर से गहरा लगाओ था. श्यामा प्रसाद मुखर्जी का आवास मधुपुर में था यही कारण है कि 370 हटना मधुपुर की जनता के लिए बहुत बड़ी गर्व की बात है.1971 में जब बंग्लादेश बना तो उसकी पहली जीतहुई। वही बंगाल विभाजन के हमेशा से विरोध करते रहे थे. बंग्लादेश के राष्ट्रीय कवि नजरुल इस्लाम को मधुपुर लाकर एक महीना तक इलाज कराया. ये दोनों बंगाल का विभाजन के पक्ष में कभी भी नही थे. वही 370 की हटाकर प्रधानमंत्री व गृहमंत्री के द्वारा श्यामा प्रसाद की इच्छाओं को पूरा किया गया है. भारतीय जनता पार्टी के द्वारा 66 साल के बाद हटाया गया. एक सांसद होने के नाते में मेरे लिए गर्व की बात है कि में श्यामा प्रसाद के क्रम भूमि से सांसद हूँ.

एक नए बड़े शहर की तरह विकसित होगा मधुपुर 

सांसद ने कहा कि आने वाले दो तीन सालों में मधुपुर एक नए बड़े शहर की तरह विकसित किया जाएगा. बड़े-बड़े सड़क समेत अन्य चीजे होंगे,रेलवे का नया लुक किया जाएगा. मधुपुर में वाशिंग फिट बन जाने से यहां से अन्य जगह की ट्रेन खुलेगी. वही बाईपास का काम चालू हो जाएगा. यहां पोलटेक्निक कॉलेज,केंद्रीय विद्यालय,महिला कॉलेज खुलेंगे उसमे 50 प्रतिशत केंद्र के द्वारा दिया जा रहा है. 

आरओबी निर्माण के भू-स्वामिओ को मिलेगा उचित मुआवज़ा 

मधुपुर में आरओबी निर्माण के भू स्वामिओ के उचित मुआवजा की मांग पर उन्होंने कहा कि कुछ जमीन बी क्लास में है, लेकिन मुआवाजा से संबंधित मामले का निबटारा जल्द ही किया जायेगा. 





रिलेटेड पोस्ट