Latest News

जर्जर दीवार गिरने से दो बच्चों की मौत, हादसा या सिस्टम ने ले ली जान!

N7News Admin 25-09-2019 07:10 PM राज्य

बच्चों की लाश।



Reported by: गोपी कुमार सिंह

लातेहार।

लातेहार ज़िले के बालूमाथ थाना क्षेत्र के चेताग ग्राम के परहिया टोला में मंगलवार की रात मिट्टी के घर की दीवार गिरने के कारण विनोद परहिया के पुत्र बादल परहिया एवं उसकी पुत्री बरसा कुमारी की मृत्यु दबने से हो गई।

बताया जाता है कि विनोद का घर जर्जर अवस्था में था और दीवार में दरार पड़ी थी.घर के छत को बचाने के लिए लकड़ी के खूटे का सहारा बनाकर किसी तरह विनोद जीवन बसर कर रहा था। इसी बीच बच्चों के खेलने के दौरान लकडी कर खूंटे मे जोर लगने के कारण गिर गया और उसके घर के छत और दीवार वह दोनों बच्चे पर जा गिरी।जिससे दोनों बच्चे की मौत घटनास्थल पर ही हो गई ,जबकि विनोद परहिया की पत्नी उर्मिला देवी को मामूली चोटें लगी है.

घटना की सूचना पाकर बालूमाथ वीडियो मनीष कुमार रात्रि में ही विनोद के घर पहुंचे ,जहां परिजनों ने दोनों बच्चों के शव को पोस्टमार्टम कराने से इंकार कर दिया एवं शव को नहीं ले जाने के लिए अड़े हुए थे.

मृतक के परिजनों ने इस घटना को लेकर सीधे सिस्टम को जिम्मेदार बताते हुए कहा कि  प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बालूमाथ प्रखंड में आवास का आवंटन किया जा रहा है. लेकिन जो गरीब असहाय लाभुक है.उन्हें प्रखंड प्रशासन की लापरवाही के कारण लाभ नहीं मिल पा रहा है.

आपको बता दे कि अगर विनोद को सही समय आवास मिल जाता तो शायद इस तरह की घटना से बचा जा सकता था. 





रिलेटेड पोस्ट

  • राष्ट्रीय गौरव सम्मान से नवाज़े गए प्रिंस सिंघल
    गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे के साथ बतौर सलाहकार काम कर चुके प्रिंस सिंघल को अंतर्राष्ट्रीय युवा सोसाइटी और नेशनल यूथ अवार्ड्स फेडरेशन ऑफ इंडिया से राष्ट्रीय गौरव सम्मान 2019 से सम्मानित किया गया है।
  • संचार मंत्री के करकमलों से पुरस्कृत हुए डॉ. प्रदीप
    पिछले सत्र 2018-19 को भारतीय डाक विभाग द्वारा अखिल भारतीय पत्र लेखन प्रतियोगिता का आयोजन "ढाई आखर पत्र लेखन अभियान" के अंर्तगत सम्पूर्ण देश मे किया गया था, जिसमें नौ लाख से अधिक व्यक्तियों की भागीदारी हुई थी।