Latest News

नीता अंबानी एनबीए को भेंट करेंगीं सेरीमोनियल ‘मैच बॉल’

N7News Admin 04-10-2019 10:36 PM देश




रिलायंस फाउंडेशन भारत में एनबीए के साथ मना रहा है अपनी छह वर्षो की भागीदारी, जूनियर एनबीए बच्चों को स्टेडियम में आमंत्रित कर एनबीए स्टार्स को देखने का मौका। 

मुम्बई।

रिलायंस फाउंडेशन की चेयरपर्सन नीता अंबानी को चार अक्तूबर को होने वाले इंडियन पैसर्स और सेक्रामैंटो किंग्स की बीच खेले जाने वाली गेम से पहले एनबीए अधिकारियों को ‘मैच बॉल’ भेंट करने को गौरव प्राप्त हुआ है। यह सेरेमोनियल मैच बॉल हैंडओवर देश में एनबीए का स्वागत का प्रतीक है जिसमें की देश में पहली बार एनबीए गेम आयोजित की जा रही है। 

रिलायंस फाउंडेशन लीग के साथ अपनी छह वर्षो की भागीदारी भी मना रहा है । फाउंडेशन अपनी जमीनीं पहल के अंर्तगत जूनियर एनबीए प्रोग्राम को प्रोत्साहित करता रहा है। 

फाउंडेशन की यह पहल वर्तमान में विश्व के सबसे बड़े जूनियर एनबीए प्रोग्राम की है जोकि बीस राज्यों के 34 शहरों के 11 मिलियन बच्चों तक अपनी पहुंच बना चुका है। फाउंडेशन फिजिकल एज्यूकेशन में बास्केटबॉल की राह पकड़ा युवाओं को सेहतमंद जीवन और सक्रिय जीवनशैली के लिये प्रेरित करता रहा है। 

इस समारोह के अंतर्गत रिलायंस फाउंडेशन जूनियर एनबीए प्रोग्राम के बच्चों को  चार अक्तूबर को एनएससीआई डोम स्टेडियम में आमंत्रित करउन्हें देश में आयोजित होने जा रहे सबसे पहले एनबीए गेम को देखने का सुनहरा मौका प्रदान करवा रहा है। 

नीता अंबानी ने कहा, रिलायंस फाउंडेशन को भारत में एनबीए लाने में बहुत गौरव महसूस हो रहा है और बच्चों को स्टेडियम में लाईव गेम देखने को मौका प्रदान करवा रहा है। एनबीए के साथ तय किया गया हमारा सफर अत्यंत सफल रहा। मैं एनबीए का आभार व्यक्त करती हूूं कि उन्होंनें भारतीय बास्केटबाल में विश्वास जताया और एनबीए के साथ किया गया यह सफर बहुत सार्थक रहा है।’

उन्होंनें कहा, ‘नया भारत कई खेलों में उभरता जा रहा है। 25 साल से कम आयु की 600 मिलियन की आबादी के साथ हम विश्व में सबसे युवा देश है और मैं विश्वास रखती हूं कि भारतीय खेल का भविष्य उज्जवल, शानदार और सुंदर है।’





रिलेटेड पोस्ट

  • राष्ट्रीय गौरव सम्मान से नवाज़े गए प्रिंस सिंघल
    गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे के साथ बतौर सलाहकार काम कर चुके प्रिंस सिंघल को अंतर्राष्ट्रीय युवा सोसाइटी और नेशनल यूथ अवार्ड्स फेडरेशन ऑफ इंडिया से राष्ट्रीय गौरव सम्मान 2019 से सम्मानित किया गया है।
  • संचार मंत्री के करकमलों से पुरस्कृत हुए डॉ. प्रदीप
    पिछले सत्र 2018-19 को भारतीय डाक विभाग द्वारा अखिल भारतीय पत्र लेखन प्रतियोगिता का आयोजन "ढाई आखर पत्र लेखन अभियान" के अंर्तगत सम्पूर्ण देश मे किया गया था, जिसमें नौ लाख से अधिक व्यक्तियों की भागीदारी हुई थी।