Latest News

फ्लाइट में एक्‍स्‍ट्रा सामान के चार्ज बचाने के लिए महिला ने पहन लिए एक्स्ट्रा वजनी कपड़े

N7News Admin 21-10-2019 12:57 PM विशेष ख़बर




दुनिया।

हम सभी जानते हैं कि विमान में यात्रियों के लिए ले जाए जाने वाले सामान के वजन की सीमा आमतौर पर तय होती है.

अगर इस सीमा से जरा सा भी वजन ऊपर होता है तो यात्री को एक्‍स्‍ट्रा फीस चुकाने होते हैं, लेकिन कुछ यात्री इस एक्‍स्‍ट्रा बैगेज फीस को बचाने के लिए नई-नई तरकीब निकाल लेते हैं.
ऐसी ही एक तरकीब फिलीपींस की गेल रॉड्रिगुयेज नाम की एक महिला ने एयरपोर्ट पर ही निकाली. उसने एक्‍स्‍ट्रा बैगेज फीस बचाने के लिए अपने बैग से 2.5 किलोग्राम वजनी कपड़े निकालकर पहन लिए. और उसकी यह तरकीब काम भी कर गई.

महिला
और अब महिला की ये तरकीब वायरल हो रही। महिला ने 2 अक्‍टूबर को इस संबंध में फेसबुक पर एक पोस्‍ट डाला. इसमें उसने अपनी एक तस्‍वीर भी शेयर की. उसने बताया कि वह एक एयरलाइंस की फ्लाइट से यात्रा करने एयरपोर्ट पहुंची थी. उसके पास कपड़ों से भरा एक सूटकेस था.
चेक-इन करते समय जब उसके सूटकेस का वजन लिया गया तो वो 9.5 किलोग्राम का निकला, जबकि एयरलाइंस में यात्री को अपने साथ 7 किलोग्राम तक सामान निशुल्‍क ले जाने की छूट थी. इसके ऊपर जरा सा भी वजन बढ़ने पर एक्‍स्‍ट्रा फीस देनी होती. जब एयरलाइंस कर्मचारियों द्वारा गेल से एक्‍स्‍ट्रा फीस मांगी गई, तो गेल ने उसे देने से इनकार कर दिया.

एक्‍स्‍ट्रा फीस चुकाने से इनकार कर देने के बाद गेल ने नई तरकीब निकाली. उसने अपना सूटकेस खोला और करीब 2.5 किलोग्राम वजनी कपड़े और पहन लिए.
इसके बाद सूटकेस का दोबारा वजन कराया तो वो तय सीमा से कम हो गया। इसके बाद एयरलाइंस ने गेल को यात्रा करने की इजाजत दे दी। 





रिलेटेड पोस्ट