Latest News

36 वर्ष बाद गोड्डा को मिलेगा अपना पावर ग्रीड,कुछ ही घंटों में सांसद निशिकांत करेंगे उद्घाटन

N7News Admin 22-10-2019 02:46 AM विशेष ख़बर

पावर ग्रीड स्टेशन।



Edited by: शबिस्ता आज़ाद 

गोड्डा।

गोड्डा जिले में बिजली की समस्या देश की आजादी के समय से बनी हुई थी.यह समस्या जिले के लोगों के लिए ही नहीं बल्कि यहां के जन प्रतिनिधियों के लिए भी एक चुनौती के रूप में सामने थी. जो अब यहां के सांसद निशिकांत दुबे की पहल के बाद दूर हो गयी है. 

22 अक्टूबर 2019 यानि मंगलवार को गोड्डा जिले को अपना पावर ग्रीड स्टेशन मिलने जा रहा। पथरगामा के गांधीग्राम में जिसका विधिवत उद्घाटन सांसद निशिकांत दुबे करेंगे। जिसके बाद गोड्डा जिलेवासियों को आये दिन बिजली समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा। पावर ग्रीड उद्घाटन को लेकर गोड्डा जिलेवासियों में एक ओर जहां उत्साह का माहौल है, वहीं दूसरी ओर यहां के सांसद भी खुद की ख़ुशी को छुपा नहीं पा रहे. सांसद निशिकांत दुबे ने अपनी ख़ुशी जाहिर करते हुए फेसबुक वॉल पर लिखा है कि 36 वर्ष बाद गोड्डा को अपना ग्रिड स्टेशन कल मिलने जा रहा है। जिला मुख्यालय समेत पांच प्रखंड की लगभग छह लाख आबादी को बिजली संकट से मिलेगी निजात। 

निशिकांत पोस्ट

बता दें कि सूबे की रघुवर सरकार ने एक साल पहले जिले वासियों को एक पॉवर ग्रिड तोहफे में दिया था, जिसका विधिवत शिलान्यास अगस्त 2018 में सांसद निशिकांत दुबे और विधायक अमित मंडल ने किया था. एक साल में पावर ग्रीड का निर्माण हो गया. जिसका उद्घाटन अब कुछ ही घंटों में होना है. 

दरअसल, गोड्डा को बिजली वर्ष 1984 से 35 किलोमीटर दूर से अबतक मिलती थी. वो भी उधार के ग्रिड से. गोड्डा को अपना पॉवर ग्रिड नसीब नहीं हो पाया था. ईसीएल ललमटिया के ग्रिड से यहां बिजली की सप्लाई होती थी. जिससे आये दिन यहां बिजली की व्यवस्था में कोई ना कोई परेशानी आती रहती थी. लेकिन अब महज़ कुछ ही घंटों बाद गोड्डा वासियों की ये परेशानी दूर हो जाएगी। 





रिलेटेड पोस्ट