Latest News

गोड्डा में बनेगा मल्टीपर्पस सांस्कृतिक केंद्र, कलाकारों को मिलेगा प्रतिभा निखारने का अवसर 

N7News Admin 27-10-2019 02:57 AM गोड्डा

symbolic Image




गोड्डा। 

गोड्डा में चार करोड़ रुपये की लागत से सांस्कृतिक केंद्र का निर्माण होगा. गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे के लगातार प्रयास के बाद भारत सरकार ने इससे संबंधित प्रस्ताव पर मंजूरी प्रदान कर दी है. 

गोड्डा सांस्कृतिक केंद्र के निर्माण से संताल परगना के नये कलाकारों को अपनी प्रतिभाओं को निखारने का अवसर मिलेगा. यहां के कलाकारों को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान बनाने में यह केंद्र मील का पत्थर साबित होगा. 14वें वित्त आयोग के अधीन गोड्डा नगर परिषद क्षेत्र अंतर्गत स्वीकृत मल्टी पर्पस कल्चरल काॅम्पलेक्स योजना के लिए तीन करोड़ 44 लाख 77 हजार दो सौ रूपये की स्वीकृति प्रदान की गयी है.जबकि 1.5 करोड़ की लागत से बिल्डिंग के अंदर साज-सज्जा का कार्य किया जायेगा. 

गोड्डा सांसद डाॅ0 निशिकांत दुबे ने परियोजना की स्वीकृति पर ट्वीट कर कहा कि केन्द्र सरकार ने गोड्डा में ५ करोड़ की लागत से सांस्कृतिक केन्द्र की स्वीकृति दी । ३ करोड़ ५० लाख से भवन व १ करोड़ ५० लाख आंतरिक साज सज्जा में खर्च होगा । प्रधानमंत्री जी व मुख्यमंत्री जी का आभार । विधायक अमित मंडल व नगरपरिषद अध्यक्ष को बधाई ।

nishikant ट्वीट

योजना का कार्यान्वयन गोड्डा नगर परिषद् द्वारा किया जायेगा. गोड्डा नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी को एक माह के अंदर नियमानुसार संवेदक का चयन कर कार्य शुरू करने और नौ माह में योजना को पूर्ण करने का निर्देश दिया गया है. 

योजना कार्यान्वयन के लिए 50 प्रतिशत राशि का व्यय 14वें वित्त आयोजन के अधीन मूल अनुदान और कार्य प्रदर्शन अनुदान के अंतर्गत प्राप्त राशि से किया जायेगा. शेष 50 प्रतिशत राशि का व्यय राज्य योजना के अंतर्गत नागरिक सुविधा और अन्य सुसंगत मद से प्राप्त राशि से किया जायेगा. 





रिलेटेड पोस्ट