Latest News

कला उत्सव एवं बैंड प्रतियोगिता का आयोजन,बेहतर परफॉर्म करने वाले प्रतिभागी जायेंगे रांची  

N7News Admin 08-11-2019 11:33 PM पाकुड़



Reported by: जहांगीर अंसारी 

पाकुड़। 

झारखंड शिक्षा परियोजना पाकुड़ के ओर से जिदातो बालिका उच्च विद्यालय में शुक्रवार को जिला स्तरीय कला उत्सव एवं बैंड प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है। इस कार्यक्रम में कुल 20 स्कूल के छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया है।

कला

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में जिला शिक्षा पदाधिकारी रजनी देवी व जिला शिक्षा अधीक्षक दुर्गानंद झा मौजूद थे। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जिला शिक्षा पदाधिकारी ने बताई कि इस तरह कार्यक्रम इसलिए किया जाता है ताकि बच्चें अपने प्रतिभा को निखार सके। अगर अपने कला का अच्छा प्रदर्शन दिखाते है तो ऐसे कार्यक्रम में भाग लेने के लिए रांची जैसे जगहों पर मौका दिया जाएगा। वहां जाकर अपनी प्रतिभा को निखारकर पुरस्कार जीतकर लाए और पाकुड़ जिला का नाम रौशन करे। उन्होंने भाग लेने वाले सभी छात्राओं को कहा कि शिक्षा के साथ-साथ अपनी कला को भी निखारे। सब छोटे से बड़ा होता है। इसलिए कौन कैसा कर रहा है उसे नहीं देखना है बल्कि अपने आप को आगे बढ़ाने की कोशिश करें।

कला

इधर डीएसई दुर्गानंद झा ने अपने संबोधन में कहा कि यह कला का प्रदर्शन का शुभवसर मिला है। यह अवसर मिलना जीवन के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण है। आप जो भी जानते है कला के क्षेत्र में प्रदर्शन करना चाहते है वह इस मंच के माध्यम से अगर सफल होते है तो आप आगे बढ़ते रहेंगे। अच्छे से अपना कला का प्रदर्शन करे और हमारे पाकुड़ का नाम रौशन करे। आप स्टेट लेबल से देश लेबल तक जाए। उन्होंने कहा कि आगे बढ़ने का मौका पढ़ाई के साथ-साथ कला के माध्यम से मिलता है। यह छात्र जीवन के लिए सबसे उपयोगी है।

बैंड प्रतियोगिता में कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय महेशपुर प्रथम, कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय पाकुड़िया द्वितीय, कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय अमड़ापाड़ा तृतीय स्थान प्राप्त किया है। अपने कला का अच्छे प्रदर्शन करने वाले प्रतिभागी को ट्रॉफी देकर सम्मान किया गया। इस प्रतियोगिता में छात्राओं ने जबदस्त तरीके से अपना प्रदर्शन दिखाया। कला उत्सव से लेकर बैंड प्रतियोगिता में स्कूली बच्चों ने अपना दमखम दिखाया। इसके लिए चित्रांकन प्रतियोगिता का भी आयोजन हुआ।

उक्त कार्यक्रम में बीपीओ गणेश भगत, जिदातो बालिका उच्च विद्यालय के प्रधानाध्यापक चंचल प्रसाद सिन्हा, विजक कुमार, उज्जवल ओझा के अलावे अन्य शिक्षक-शिक्षिकाएं मौजूद थे।


गुरुकुल





रिलेटेड पोस्ट