Latest News

 धन-बल के दुरूपयोग व मतदाताओं को प्रभावित करने वाले साधनों पर कड़ी नजर

N7News Admin 25-11-2019 08:10 PM देवघर




देवघर।

विधानसभा चुनाव, 2019 के मद्देनजर जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त नैंसी सहाय एवं पुलिस अधीक्षक नरेन्द्र कुमार सिंह की संयुक्त अध्यक्षता में निर्वाचन व्यय अनुश्रवण से संबंधित अनुदेशों का अनुपालन के लिए समाहरणालय सभागार में बैठक आयोजित की गई।

डीसी

इस दौरान उपविकास आयुक्त शैलेन्द्र कुमार लाल, उपनिर्वाचन पदाधिकारी विशाल दीप खालखो, विभिन्न बैंकों के शाखा प्रबंधक, वीडियो सर्विलांस टीम, स्टेटिकल सर्विलांस टीम व संबंधित अधिकारी आदि उपस्थित थे।

इस दौरान उपायुक्त ने जानकारी दी कि निर्वाचन आयोग द्वारा विधानसभा चुनाव अंतर्गत प्रत्याशियों द्वारा अधिकतम 28 लाख की राशि खर्च की जानी तय की गयी है। ऐसे में चुनाव के दौरान सभी बैंकों के शाखा प्रबंधक विशेष ध्यान देने की विधानसभा चुनाव की तारीख घोषित होने के साथ ही पूरे राज्य में आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है ,ऐसे में किसी भी संदेहास्पद लेन-देन वाले खाता पर नजर बनाए रखे एवं कोई भी सूचना मिलने पर जिला अंतर्गत आय-व्यय कोषांग को त्वरित सूचना दे, ताकि जिला स्तर से संबंधित अधिकरियो के माध्यम से उचित कार्यवाही की जा सके। इसके अलावे उन्होंने कहा कि वैसे एकाउंट जिनके माध्यम से एक लाख की लेन-देन हो रही उसकी सूचना आय-व्यय कोषांग को एवं जिस एकाउंट से दस लाख की लेन-देन हो रही है उसकी जानकारी आयकर विभाग को ससमय देना सुनिश्चित कर ले। 

बैठक के दौरान उपायुक्त नैन्सी सहाय ने बैंक अधिकारियों को निदेशित किया कि विधानसभा चुनाव को लेकर देवघर विधानसभा एवं मधुपुर विधानसभा हेतु नामांकन की प्रकिया प्रारंभ हो चुकी है. ऐसे में सभी प्रत्याशियों का नया बैंक एकाउंट खोला जाना है, ऐसे में प्रत्याशियों को नया एकाउंट खोलने में जरूरत पड़ने पर उनकी सहायता करे। इसके अलावे उपायुक्त ने सभी शाखा प्रबंधक को निदेश दिया कि बड़ी मात्रा में कैश के हस्तांतरण की जानकारी पुलिस अधीक्षक को दे. साथ ही ए०टी०एम० हेतु ले जाने वाले राशि की भी जानकारी उपलब्ध कराए, ताकि आदर्श आचार संहिता की वजह से किसी भी प्रकार की विधि व्यवस्था की समस्या ना होने पाए। साथ ही बैंको में जितने भी बड़े एवं संदेहास्पद खाता है. सभी पर नजर बनाए रखे, ताकि आदर्श आचार संहिता के दौरान किसी भी प्रकार की अवैध लेन देन को रोका जा सके।    


नवल





रिलेटेड पोस्ट