Latest News

पीएम मोदी ने कहा-नागरिकता कानून 1000% सही, दुमका की चुनावी रैली में जेएमएम-कांग्रेस पर बरसे

N7News Admin 15-12-2019 08:46 PM दुमका

दुमका में पीएम मोदी की चुनावी रैली।




दुमका।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने झारखंड के दुमका में रविवार को चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि देश की संसद ने नागरिकता कानून से जुड़ा एक महत्त्वपूर्ण बदलाव किया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि नागरिकता बिल एक हजार प्रतिशत सही है और इसका विरोध करने वाले देश विरोधी हैं। 

कांग्रेस-जेएमएम पर निशाना

रविवार को दुमका में भाजपा प्रत्याशी लुइस मरांडी के समर्थन में चुनावी सभा करने पहुंचे मोदी ने कहा कि झामुमो और कांग्रेस अपने परिवार की चिंता करते रहे, तिजोरी भरते रहे। उनके पास झारखंड के विकास का न तो कोई रोडमैप है और न ही इरादा। प्रधानमंत्री ने कहा- कांग्रेस को एक ही बात पता है, जहां भी मौका मिले भाजपा का विरोध करो, मोदी को गाली दो, वे बस यही कर रहे हैं। भाजपा का विरोध करते-करते इन्हें देश का विरोध करने की आदत हो गई है।  2014 से पहले झारखंड का शासन दिल्ली से चलता था. सरकार का रिमोट कंट्रोल दिल्ली में होता था, उनका हाइकमान भी दिल्ली में होता था. लेकिन भाजपा की सरकार का हाइकमान झारखंड की जनता है. यहां की सरकार आप चलाते हैं. भाजपा ने जो वादा किया था, उसे पूरा किया. इसलिए इस बार भी आप वादों वाली नहीं इरादों वाली सरकार चुनिये. उन्होंने कहा कि जेएमएम और कांग्रेस का गठबंधन पुराना है, ये दिल्ली, बिहार और झारखंड में साथ रहे लेकिन यहां के आदिवासियों, दलितों और यहां के तमाम वर्ग के लोगों के लिए कुछ नहीं किया है. आदिवासियों को तो सिर्फ वोट बैंक के रूप में इस्तेमाल किया. उन्होंने आपके पैसो को लूटने का काम किया. 

गरीबों के सम्मान के लिए नागरिकता कानून: PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने झारखंड के दुमका में रविवार को चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि देश की संसद ने नागरिकता कानून से जुड़ा एक महत्त्वपूर्ण बदलाव किया है. पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश से जो वहां कम संख्या में थे और अलग धर्म का पालन करते थे, इसलिए उनपर जुल्म हुए. इस तीन देशों से हिंदू, ईसाई, सिख, पारसी, जैन, बौद्ध धर्म को मानने वाले लोगों को वहां से अपना गांव, घर, परिवार सबकुछ छोड़कर भारत में शरणार्थी की जिंदगी जीने के लिए मजबूर होना पड़ा. गरीबों को सम्मान और उनके जीवन को सुधारने के लिए नागरिकता कानून का फैसला किया. संसद के दोनों सदनों में भारी बहुमत से नागरिकता बिल का पास होना हजार प्रतिशत सही और सच्चा निर्णय है. मोदी ने यह भी कहा, कांग्रेस और उसके साथी हल्ला मचा रहे हैं। उनकी बात नहीं चलती तो आगजनी करते हैं। टीवी पर जो दिख रहा है, ये आग लगाने वाले कौन हैं, उनके कपड़ों से पता चल जाता है। ’’

कांग्रेस व उनके साथियों से देश का भला करने की कोई उम्मीद नहीं

प्रधानमंत्री ने कहा कि देश का भला करने की इन कांग्रेस और उनके साथियों से कोई उम्मीद नहीं बची है. ये सिर्फ अपने परिवार के लिए अपने लिए सार्वजिनक जीवन में आये हैं. देशहित के काम को ये कभी स्वीकार ही नहीं कर सकते हैं. 

नॉर्थ-ईस्ट की सराहना

प्रधानमंत्री ने कहा, मैं असम के भाइयों-बहनों का सर झुकाकर अभिनंदन करता हूं कि इन्होंने हिंसा करने वालों को अपने से अलग कर दिया है. शांतिपूर्ण तरीके से अपनी बात बता रहे हैं. देश का मान-सम्मान बढ़े ऐसा व्यवहार असम, नार्थ ईस्ट कर रहा है. कल्पना कीजिए, अगर बाबा तिलका मांझी सिर्फ अपना हित ही सोचते तो क्या समाज के लिए इतना कुछ कर पाते? अगर सिद्धो-कान्हू, चांद-भैरव, फूलो-झानो, सिर्फ अपना लाभ ही देखते तो क्या अंग्रेजों का मुकाबला कर पाते. भाजपा इन वीर शहीदों की संस्कारों को धारण करने वाली पार्टी है. यही कारण है कि उनकी वीर गाथाओं को अमर बनाने के लिए लगातार नयी योजनाएं बनायी जा रही है. देश भर में आदिवासियों से जुड़े संस्थान बनाये जा रहे हैं. संताली भाषा और साहित्य देश के प्राचीन संस्कृति है. इसमें अदभुत खजाना छिपा हुआ है.

उपराष्ट्रपति के प्रति अभार

उन्होंने उपराष्ट्रपति के प्रति अभार प्रकट किया कि इस बार राज्यसभा के सत्र में संताली भाषा में भाषण हुआ और उसका हिंदी रूपांतरण सांसदों को दिया गया. दिल्ली में अंतर्राष्ट्रीय स्तर का ट्रायबल संस्थान खोलने की दिशा में काम हो रहा है. रांची में ट्रायबल म्यूजियम बनाया जा रहा है.

कांग्रेस कर रही दुनिया में हिंदुस्तान को बदनाम करने की साजिश

नरेंद्र मोदी ने नागरिकता बिल पर कांग्रेस पर करारा प्रहार करते हुए कहा कि जब हमने धारा 370 और 35 ए हटाया तब पाकिस्तान ने लंदन में भारतीय दूतावास के सामने प्रदर्शन करवाया, हिंसा की वारदातें की. जो काम लंदन में हमेशा पाकिस्तान करता रहता है. आज कांग्रेस वाले कर रहे हैं. भारतीय एंबेंसी के सामने कोई भारतीय प्रदर्शन करता है क्या? आप ही बताइये. ऐसा करके दुनियां में हिंदुस्तान को बदनाम करने का काम कांग्रेस कर रही है.  

लोगों ने फ्लैश लाइट जलाकर किया अभिवादन

दुमका में कोहरे के कारण वहां विजिबिलिटी कम थी तो जनसभा में मौजूद लोगों ने मोबाइल का फ्लैश चालू कर मोदी का अभिवादन किया। मोदी ने कहा कि अगर आपने फ्लैश लाइट ऑन नहीं की होती तो मुझे समझ नहीं आता कि कहां तक आप लोग बैठे हैं।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री रघुवर दास, केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा, गोड्डा सांसद डॉ निशिकांत दुबे सहित कई नेताओं ने संबोधित किया. 

दुमका में भाजपा और झामुमो में है सीधा संघर्ष

दुमका सीट से इस बार पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और समाज कल्याण मंत्री लुईस मरांडी के बीच कांटे की टक्कर है। 2014 में दुमका में भाजपा की डॉक्टर लुइस मरांडी ने हेमंत सोरेन को 5262 मतों से हराया था।


नमन





रिलेटेड पोस्ट