Latest News

हवाई अड्डा निर्माण में आ रही हर बाधा होगी दूर, डीसी पहुंची ग्रामीणों के बीच

N7News Admin 25-01-2020 10:00 PM देवघर




देवघर।  

हवाई अड्डा निर्माण कार्य से सातर गांव के ग्रामीणों को परेशानी हो रही थी. जिसके समाधान के लिए उपायुक्त नैन्सी सहाय ने सातर गांव के ग्रामीणों से मुलाकात की और हो रही समस्याओं से अवगत हुई। 

डीसी

देवघर उपायुक्त नैन्सी सहाय ने सातर गांव के ग्रामीणों को हो रही समस्याओं से अवगत हुई। इस दौरान उन्होंने ग्रामीणों से बातचीत करते हुए कहा कि एयरपोर्ट निर्माण के क्रम में आवागमन को लेकर आ रही समस्याओं के निदान में जिला प्रशासन द्वारा हर संभव सहयोग किया जायेगा। इसके अलावा उन्होंने हवाई अड्डा निर्माण कार्य से सातर गांव के ग्रामीणों को आ रही समस्याओं को लेकर वैकल्पिक रास्ते का अवलोकन किया। ज्ञात हो कि रास्ता ग्रामीणों द्वारा हीं चिन्हित किया गया है। इसको लेकर वहां के रैयतों द्वारा भी अपनी सहमती प्रदान की गयी है।

डीसी

निरीक्षण के पश्चात उपायुक्त नैन्सी सहाय ने ग्रामीणों को हर संभव सहयोग का आश्वासन दिया। साथ ही उन्होंने वैकल्पिक रास्तों को फाईनल करते हुए संबंधित विभाग को जल्द हीं प्रस्ताव भेजने की बात कहीं।

जल्द पूर्ण कर लिया जायेगा एयरपोर्ट के चहारदीवारी का कार्यः उपायुक्त

उपायुक्त नैन्सी सहाय ने निर्माणाधीन हवाई अड्डे के कार्यों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने पुर्ण हो चुके रनवे के कार्य का अवलोकन कर वास्तुस्थिति से अवगत हुई। निरीक्षण के क्रम में उपायुक्त ने चल रहे टर्मिनल ब्लीडिंग, ए0टी0सी0 टावर, फायर स्टेशन, पावर स्टेशन, एयरपोर्ट परिसर के चाहरदीवारी के साथ विभिन्न कार्यों का निरीक्षण कर कार्य प्रगति की समीक्षा की।

डीसी

इसके अलावा एयरपोर्ट पर बिजली, पानी, संचार सेवाओं, अग्नि शमन, पुलिस पोस्ट व अन्य सुविधाओं की जरूरतों को लेकर विभिन्न बिंदुओं पर चर्चा कर संबंधित अधिकारियों को उपायुक्त ने आवश्यक व उचित दिशा-निर्देश दिया। 

जिला प्रशासन की ओर से विस्थापितों को दी जायेगी हर संभव सुविधाःउपायुक्त 

निरीक्षण के क्रम मे एयरपोर्ट के आस-पास अतिक्रमण को लेकर आ रही समस्याओं को लेकर उपायुक्त नैन्सी सहाय ने संबंधित अधिकारियों को कहा कि ग्रामीणों से बात-चित करते हुए उन्हें चिन्हित जगहों पर जल्द से जल्द हस्तांतरित करें। इसके अलावे उन्होंने देवघर अंचलाधिकारी को निदेशित किया कि ग्रामीणों को किसी प्रकार की समस्यां न हो, इसका विशेष ध्यान रखें। 

मौके पर एयरपोर्ट ऑथोरिटी के अधिकारी एवं अनुमंडल पदाधिकारी थे उपस्थित

इस दौरान उपरोक्त के अलावे अनुमंडल पदाधिकारी विशाल सागर, एयरपोर्ट ऑथोरिटी के अधिकारी सुनिल सेटी, अंचलाधिकारी, देवघर अमर प्रसाद एवं एयरपोर्ट ऑथोरिटी के विभिन्न अधिकारी आदि उपस्थित थे।   


कृष्णा





रिलेटेड पोस्ट