Latest News

पूर्व की रघुवर सरकार के 5 मंत्रियों के खिलाफ हाईकोर्ट में PIL दायर, बढ़ सकती हैं मुश्किलें

N7News Admin 28-01-2020 09:27 PM रांची




रांची।

झारखंड की रघुवर सरकार के पांच मंत्रियों की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. झारखंड हाईकोर्ट में पूर्व की रघुवर सरकार में रहे पांच मंत्रियों के खिलाफ जनहित याचिका यानि पीआईएल दाखिल की गई है. पीआईएल आय से अधिक संपत्ति के मामले में दाखिल कराई गई है. 

पूर्व मंत्रियों के खिलाफ जनहित याचिका दाखिल करने वाले पंकज कुमार यादव ने इस मामले में सीबीआई जांच की मांग की है. आरोप के मुताबिक पांच साल में मंत्री लुइस मरांडी, नीरा यादव, अमर कुमार बाउरी, रणधीर सिंह और नीलकण्ठ सिंह मुंडा की संपत्ति दो से 10 गुना तक बढ़ गई. याचिका में 2014 और 2019 के हलफनामे की कॉपी और अन्य कागजात उपलब्ध कराए गए हैं. याचिका में बताया गया कि पहली बार विधायक और मंत्री बने पूर्व मंत्रियों की संपत्ति में पांच साल में दो सौ से हजार प्रतिशत तक बढ़ोतरी हुई है. याचिका के साथ पूर्व मंत्रियों के आय के सोर्स की अध्ययन रिपोर्ट भी कोर्ट को सौंपी गयी है. साथ ही पूर्व मंत्री बंधु तिर्की के खिलाफ चल रहे आय से अधिक संपत्ति के केस का भी हवाला दिया है. 

इससे पहले पंकज यादव ने पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास समेत कई अधिकारियों के खिलाफ मोमेंटम झारखंड में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए एसीबी में एफआईआर दर्ज कराने का आवेदन दिया था. अब, रघुवर सरकार के पांच मंत्रियों के खिलाफ पीआइएल दायर किया गया है. किन-किन सोर्स से पूर्व मंत्रियों की संपत्ति में इतनी वृद्धि हुई, इसकी जांच की मांग पंकज कुमार यादव ने की है. 


बीकानेर





रिलेटेड पोस्ट