Latest News

प्रदीप को सजा दिलाने में पीड़िता की हर संभव मदद करेंगे सांसद निशिकांत

N7News Admin 21-02-2020 08:15 PM राज्य

प्रेसवार्ता करते सांसद निशिकांत दुबे।




देवघर।

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान विधायक प्रदीप यादव पर यौन उत्पीड़न का मामला दर्ज कराया गया था। अब, आरोप लगाने वाली पीड़ित महिला वकिल ने सांसद निशिकांत दुबे से न्याय की गुहार लगायी है. पीड़िता को सांसद निशिकांत दुबे ने न्याय दिलाने का भरोसा भी दिलाया है. 

प्रदीप यादव को सजा दिलाने तक लड़ाई लड़ेंगे:सांसद 

मामले में शुक्रवार की शाम सांसद निशिकांत दुबे के देवघर स्थित आवास शिवधाम में प्रेसवार्ता का आयोजन किया गया. प्रेसवार्ता में सांसद निशिकांत दुबे ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि प्रदीप यादव को सजा दिलाने तक वे लड़ाई लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वाली पीड़िता से उनकी आज पहली बार मुलाकात हुई है। सांसद ने बताया कि जिस समय यह आरोप लगा था उस समय चुनाव था, जिससे कई लोगों को लगता था कि ये राजनीतिक कारण से हुआ है। इसमें उनकी भी भूमिका है। लेकिन शिवरात्रि के मौके पर शुक्रवार को पीड़िता से उनकी पहली मुलाकात हुई है। सांसद ने कहा कि पिछले डेढ़-दो महीनों में जो घटनाएं हुई है, उसमें पीड़िता को लगा कि सांसद होने के नाते उनसे बात करने की आवश्यकता है। क्योंकि उस समय प्रदीप यादव झाविमो जैसे छोटी व क्षेत्रीय पार्टी के विधायक हुआ करते थे। उस समय बाबूलाल मरांडी ने भी अपने बयान में पीड़िता का पक्ष लिया था और इसके आधार पर प्रदीप यादव को पार्टी के महासचिव पद से हटा दिया था। लेकिन, अब प्रदीप यादव कांग्रेस जैसी पार्टी में शामिल होना चाहते हैं। हालांकि, अभी तक वह शामिल हो नहीं पाए हैं। पार्टी की सदस्यता उन्हें अभी तक नहीं दिलाई गई है। हेमंत सरकार के साथ कांग्रेस भी है। स्वाभाविक है कि प्रदीप यादव सरकार के साथ रहना चाहते हैं वहीं दूसरी तरफ पीड़िता कामकाजी महिला है। इसके नाते इन्हें न्याय की लड़ाई लड़ने में समस्या आ रही है। ऐसे में उन्होंने, उनसे संपर्क किया और उन्होंने ठान ली है कि पीड़िता की लड़ाई तब तक लड़ेंगे, जब तक की उसे न्याय नहीं दिला दें. सांसद निशिकांत दुबे ने यह भी कहा कि कांग्रेस अपनी पार्टी में ऐसे लोग को शामिल कर रही है, जो यौन उत्पीड़न के आरोपी है और प्रलोभन व अन्य माध्यम से गवाह को तोड़ने की साजिश कर रहे हैं।

न्याय की लड़ाई में सपोर्ट करने के लिए सांसद का धन्यवाद:पीड़िता 

वहीं मौके पर मौजूद पीड़िता ने कहा कि प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से उन्हें लगातार धमकी मिल रही है. पहले तो ये लड़ाई वो अकेले लड़ रही थीं, लेकिन अब सपोर्ट की जरूरत महसूस हो रही है. इसलिए उन्होंने इस क्षेत्र के सांसद से इस लड़ाई में मदद मांगी है. बेहतर सपोर्ट मिल जाएगा तो वह अपनी लड़ाई खुलकर लड़ सकती हैं। पीड़िता ने इस बात पर भी ताज्जुब किया कि कांग्रेस पार्टी एक माॅलेस्टेशन के आरोपी का साथ दे रही है. वहीं देवघर कोर्ट में लंबित मामले का स्पीडी ट्रायल कर जल्द से जल्द न्याय की गुहार पीड़िता ने लगायी है. सांसद निशिकांत को सपोर्ट करने के लिए धन्यवाद भी दिया है. साथ ही उम्मीद जतायी है कि भाजपा और मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन भी उनका इस लड़ाई में साथ देंगे. 


विनायक





रिलेटेड पोस्ट