Latest News

20 मार्च से बैद्यनाथ महोत्सव, स्थानीय कलाकारों और खिलाड़ियों को मिलेगी प्राथमिकता

N7News Admin 02-03-2020 07:51 PM टाॅप न्यूज़




देवघर।

देवघर उपायुक्त नैंसी सहाय की अध्यक्षता में बैद्यनाथ महोत्सव, 2020 के आयोजन को लेकर समीक्षात्मक बैठक का आयोजन समाहरणालय सभागार में किया गया।

इस दौरान उपायुक्त द्वारा जानकारी दी गई कि तीन दिवसीय बैद्यनाथ महोत्सव का आयोजन स्थानीय शिवलोक परिसर में किया जायेगा। इसको लेकर 20, 21 और 22 मार्च, 2020 की तिथि निर्धारित की गयी है। कार्यक्रम का उद्घाटन बाबा मंदिर प्रांगण से होगा, जिसके बाद सभी कार्यक्रम शिवलोक परिसर में किये जायेंगें।

स्थानीय कलाकारों और खिलाड़ियों को दी जायेगी प्राथमिकता

बैद्यनाथ महोत्सव के आयोजन का मुख्य उद्देश्य है कि स्थानीय कलाकारों एवं खिलाड़ियों को अपने कला का बेहतर प्रदर्शन करने का मंच उपलब्ध कराना, ताकि स्थानीय कला और संस्कृति को बढ़ावा दिया जा सके। इसके अलावे उपायुक्त ने तीन दिवसीय बैद्यनाथ महोत्सव को लेकर संबंधित अधिकारियों को निदेशित किया कि अलग-अलग दिन के लिए अलग-अलग थीम पर आधारित कार्यक्रम किया जाय, ताकि महोत्सव में बड़ी संख्या में लोगों को जोड़ा जा सके। साथ हीं उन्होंने बैद्यनाथ महोत्सव के व्यापक प्रचार-प्रसार को लेकर संबंधित अधिकारियों को आवश्यक व उचित दिशा-निर्देश दिया गया।

 अधिकारीयों को निर्देश 

बैठक के दौरान उपायुक्त नैंसी सहाय ने संबंधित अधिकारियों को निदेशित करते हुए कहा कि विधि-व्यवस्था नियंत्रण के साथ-साथ शिवलोक परिसर में भव्य मंच का निर्माण के साथ महिला, पुरूष और भीआईपी सहित अन्य दीर्घा बनाये जायेंगें। साथ हीं परिसर में फुडकोर्ट, झारक्राफ्ट, खादीग्राम उद्योग एवं संबंधित विभागों के स्टाॅल भी लगाने का आदेश संबंधित अधिकारियों को दिया जायेगा। 

होगी विभिन्न प्रतियोगिता 

इसके अलावे उन्होंने बैद्यनाथ महोत्सव कार्यक्रम के तहत स्थानीय कलाकारों के साथ-साथ स्कूली बच्चों एवं युवाओं की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए वाटर स्पोर्टस, कबड्डी, वाॅलीबाॅल, निशानेबाजी एवं फोटोग्राफी प्रतियोगिता के साथ विभिन्न खेलों से संबंधित प्रतियोगिता का आयोजन किया जायेगा। फोटोग्राफी प्रतियोगिता को वृहत स्तर पर आयोजन को लेकर जिला जनसम्पर्क पदाधिकारी, देवघर को नोडल के रूप में मनोनित किया गया है। इसको लेकर संबंधित कार्यालय को अखबारों में विज्ञापन देने का निदेश उपायुक्त द्वारा दिया गया।

फोटोग्राफी प्रतियोगिता का थीम बाबा बैद्यनाथ मंदिर पर निर्धारित किया गया है। बेहतर तस्वीर लेने वाले तीन प्रतिभागियों को इनाम के स्वरूप प्रशस्ति पत्र के साथ-साथ नगद राशि दी जायेगी।

बैठक के दौरान उपायुक्त नैंसी सहाय ने संबंधित अधिकारियों को निदेशित किया कि कार्यक्रम की भव्यता को ध्यान में रखते हुए बैद्यनाथ महोत्सव की सारी तैयारियों को ससमय पूर्ण कर लिया जाय। साथ हीं सभी व्यवस्थाओं के साथ विधि-व्यवस्था व सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम निर्धारित समय पर पूरी कर ली जाय।            


brewbakes





रिलेटेड पोस्ट