Latest News

देवघर में योग व नेचुरोपैथी के केंद्रीय शोध संस्थान को मंजूरी

N7News Admin 21-03-2020 10:32 PM देश



Edited By: शबिस्ता आजाद 

देवघर।

शनिवार को केंद्र सरकार ने देवघर और गोड्डा को दो बड़ी सौगात दी. केंद्र सरकार ने देवघर में योग व नेचुरोपैथी केंद्रीय शोध संस्थान सह 100 बेड के अस्पताल की स्थापना को मंजूरी दे दी है. साथ ही गोड्डा होम्योपैथी कॉलेज के विकास के लिए 90 लाख रुपये दिये हैं. 

योग व नेचुरोपैथी केंद्रीय शोध संस्थान सह अस्पताल देवघर जिले के मोहनपुर स्थित चौपामोड़ के पास 15 एकड़ जमीन पर बनेगा. इसके लिए केंद्र सरकार की मांग पर देवघर प्रशासन ने भूमि हस्तांतरण की प्रक्रिया भी शुरू कर दी है. केंद्रीय आयुष मंत्रालय 75 करोड़ रुपये देवघर में योग व नेचुरोपैथी शोध संस्थान सह 100 बेड के अस्पताल की स्थापना पर खर्च करेगा. वहीं, गोड्डा लोकसभा को दूसरी सौगात केंद्र सरकार ने जो दी है, इसके तहत केंद्र ने गोड्डा होम्योपैथी कॉलेज के विकास के लिए 90 लाख रुपये खर्च करने के लिए दिए हैं. 

इस बात की जानकारी गोड्डा सांसद डॉ निशिकांत दुबे ने दी. उन्होंने कहा कि केंद्रीय आयुष मंत्री श्रीपद नायक उनसे मुलाकात कर इसकी सूचना उन्हें दी है. सांसद निशिकांत ने इस दो सौगात के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और आयुष मंत्री के प्रति आभार प्रकट किया है. साथ ही कहा है कि इससे संथाल की जनता को स्वास्थ्य संबंधी लाभ तो मिलेगा ही साथ ही रोजगार और इलाके के आर्थिक हालात भी मजबूत होंगे. 





रिलेटेड पोस्ट