Latest News

देवघर: बिना वजह सड़कों पर न घूमें, न ही कहीं भीड़ इकट्ठा करें, हो सकती है कार्रवाई

N7News Admin 23-03-2020 06:33 PM देवघर




देवघर।

देवघर उपायुक्त-सह-जिला दण्डाधिकारी नैन्सी सहाय व पुलिस अधीक्षक नरेन्द्र कुमार सिंह द्वारा कोरोना वायरस के प्रति लोगों को सचेत और जागरूक करने के उद्देश्य से देवघर शहरी क्षेत्र का निरीक्षण किया गया। इस दौरान इनके द्वारा टाॅवर चौक, बजरंगी चौक, फव्वारा चौक, मंदिर मोड़, शिक्षा सभा चौक, बैद्यनाथपुुर चौक, कुण्डा मोड़, नौलखा मोड़, बाजार समिति, झौसागढ़ी, महेशमारा चौक के साथ-साथ विभिन्न चौक-चैराहों का भ्रमण कर लोगों को लॉक डाउन से जुड़ी जानकारियों से अवगत कराया गया। 

डीसी एसपी

उपायुक्त व पुलिस अधीक्षक ने सड़क पर बेवजह घूम रहें लोगों को जागरूक करते हुए दी चेतावनी

इस दौरान उपायुक्त नैन्सी सहाय व पुलिस अधीक्षक नरेन्द्र कुमार सिंह द्वारा विभिन्न चौक-चैराहों का निरीक्षण करते हुए बिना किसी ठोस वजह के सड़कों पर घूम रहें लोगों, दुकानदारों व पब्लिक ट्रांसपोर्ट से जुड़े वाहनों को सख्त चेतावनी दी गयी कि आवश्यक कार्य होने पर हीं अपने घरों से बाहर निकलें एवं एक जगह पर किसी भी स्थिति में पांच से अधिक लोग जमा न हों। आप सभी के स्वास्थ्य सुरक्षा को देखते हुए हीं सरकार द्वारा लॉक डाउन की गयी है, ताकि सोशल डिस्टेंसिंग को मेंटेन कर कोरोना वायरस के प्रसार रोकथाम लगाया जा सके। साथ हीं कहा गया कि जो व्यक्ति बिना किसी ठोस वजह के सड़कों पर इधर-उधर घूमते नजर आयेंगे अथवा उक्त आदेश का उल्लंघन करेंगे, उनके विरूद्ध The Jharkhand State Epidemic Disease Regulation, 2020 के तहत सख्त कार्रवाई की जायेगी।   

डीसी एसपी

निरीक्षण के क्रम में मीडिया प्रतिनिधियो से बातचीत करते हुए उपायुक्त नैन्सी सहाय द्वारा जानकारी दी गयी कि राज्य सरकार द्वारा कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव हेतु पूरे राज्य में पूर्णतः (लॉक डाउन) का आदेश जारी किया गया है। ऐसे में आदेश के अनुपालनार्थ हेतु शहर के विभिन्न चौक-चैराहों, बाजारों का निरीक्षण किया गया एवं वैसे दुकान जो खुले पाये गये, उनके दुकानदारों/ मालिकों को सख्त आदेश दिया गया कि वो किसी भी हाल में दुकान न खोले एवं तालाबंदी का पूर्णतः पालन करें। साथ हीं उन्होंने जिलावासियों से अपील करते हुए कहा कि दिनांक-22.03.2020 से राज्य के सभी जिलों में पूर्णतः (लॉक डाउन) किया गया है। इस दौरान आप सभी अपने घरों में रहे, बिना वजह अपने घरों से बाहर ना निकले। साथ हीं इस संक्रमण से बचाव हेतु आप सभी जिला प्रशासन का पूरा-पूरा सहयोग करे एवं एक जिम्मेवार नागरिक होने का परिचय दे। इस महामारी से निपटने के लिए आप सभी के सहयोग आपेक्षित है। 

sdm sdpo

अनुमंडल पदाधिकारी व अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी ने लॉक डाउन के तहत कराया दुकानों को बंद

इसके अलावे मौके पर उपस्थित अनुमंडल पदाधिकारी विशाल सागर, प्रशिक्षु आईएएस रवि आनंद, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी विकास चंद्र श्रीवास्तव के द्वारा संयुक्त रूप से शहर में लॉक डाउन के बावजूद खुले दुकानों को बंद कराया गया एवं उनसे अपील की गयी कि वे संवेदनशीलता का परिचय देते हुए लॉक डाउन का पालन करें, ताकि कोरोना वायरस के प्रसार पर अंकुश लगाने में मदद मिल सके। इसके अलावा अनुमंडल पदाधिकारी द्वारा कहा गया कि आवश्यकता अनुरूप जरूरत की सभी दुकानें खुली रहेंगी। इसलिए किन्हीं को भी घबराने की कोई आवश्यकता नहीं है। बस जरूरत है आप सभी के सहयोग की, ताकि हम सभी एकजुट होकर कोरोना के खिलाफ लड़ सके। उन्होंने कहा कि हम सभी को ये समझने की आवश्यकता है कि स्वास्थ्य सुरक्षा के दृष्टिकोण से कहीं भी एक साथ 5 लोगों से ज्यादा आदमी इक्टठा न हो एवं एक व्यक्ति से दुसरे व्यक्ति के बीच कम से कम एक मीटर की दूरी बनी रहे, ताकि कोरोना वायरस के संक्रमण से बचा जा सके। इसके अलावा निरीक्षण के क्रम में उन्होंने लोगों को बिना वजह घर से न निकलने की सलाह भी दी। 

जाँच

जिला परिवहन पदाधिकारी द्वारा शहर में गतिशील बिना लाईसेंस वाले वाहनों की जांच कर चालान वसूली की गयी

इस दरम्यान उपायुक्त नैंसी सहाय के निर्देशानुसार जिला परिवहन पदाधिकारी श्री फिलबियूस बारला एवं परिवहन विभाग के अन्य कर्मियों द्वारा लॉक डाउन के समय शहर में गतिशील विभिन्न वाहनों की जांच की गयी एवं बिना लाईसेंस व आवश्यक कागजातों के वाहन चलाने वाले वाहन चालकों से जुर्माना स्वरूप उनसे चालान की वसूली की गयी। साथ हीं इन वाहन चालकों की काउंसिलिंग करते हुए उनसे कहा गया कि वाहन से संबंधित बिना आवश्यक कागजातों व लाईसेंस के वे वाहन चालन न करें। यह कानूनी रूप से अपराध है। इसके अलावा सभी लोगों से अपील की गयी कि वे सड़क सुरक्षा संबंधी सभी नियमों का अक्षरशः पालन करें एवं दो पहिया वाहन चालन करते समय हेलमेट व चार पहिया वाहन चालन करते समय सीट बेल्ट का अवश्य प्रयोग करें। साथ हीं निदेशित किया कि बिना वजह सड़कों पर वाहन लेकर इधर-उधर न घूमें एवं अत्यावश्यक कार्य होने पर हीं अपने घरों से बाहर निकलें। 


बीकानेर





रिलेटेड पोस्ट