Latest News

फ़िलहाल अनाज उठाव के लिए ओटीपी व बायोमैट्रिक की नहीं है जरूरतः देवघर डीसी 

N7News Admin 24-03-2020 06:07 PM देवघर

Symbolic Image




देवघर।

देवघर उपायुक्त सह जिला दण्डाधिकारी नैन्सी सहाय द्वारा जानकारी दी गयी कि पीडीएस दुकानों से अनाज उठाव के दौरान आम लोगों को हो रही समस्या को देखते हुए संबंधित अधिकारियों व सभी पीडीएस डीलरों को आवश्यक व उचित दिशा-निर्देश दिया गया है।

वर्तमान समय में अनाज उठाव के दौरान  OTP transaction  में काफी समय लगने की शिकायतों को संज्ञान में लेते हुए विभाग द्वारा इसे बंद कर दिया गया है । अब मात्र लाभुकों का कार्ड संख्या डालना है और पीडीएस डीलर system generated ओटीपी में 12345 डालेंगे। इसके अलावे उपायुक्त ने कहा कि डीलर एक पंजी संधारित करेंगे जिसमे वितरण से संबंधित पूर्ण जानकारी होगी और लाभुक का हस्ताक्षर लेंगे। चुकि लाभुकों को दो महीने का एडवांस अनाज भी देना है इसलिए सतर्कता आवश्यक है। 

ज्ञात हो कि कोरोना वायरस से संभावित संक्रमण को फैलने से रोकने के लिये उपायुक्त नैन्सी सहाय के निर्देशानुसार जिले के सभी ऑनलाइन मोड में कार्यरत जन वितरण प्रणाली दुकानों से बायोमैट्रिक सत्यापन के बगैर (बिना अंगूठे के निशान एवं आँख की पुतली के) अगले आदेश तक राशन का वितरण किया जाय। इससे लोगों की स्वास्थ्य सुरक्षा के साथ-साथ संक्रमण फैलने की संभावना में काफी कमी आयेगी।   वर्तमान परिस्थिति को देखते हुए वितरण की वैकल्पिक व्यवस्था को अगले आदेश तक लागू रखा जायेगा।    


गुरुकुल





रिलेटेड पोस्ट