Latest News

लाॅकडाउन की वास्तुस्थिति से अवगत हुई डीसी, आदेशों का उल्लंघन न करने की हिदायत

N7News Admin 24-03-2020 06:57 PM देवघर

जायज़ा लेती डीसी।




देवघर।

देवघर उपायुक्त-सह-जिला दण्डाधिकारी नैन्सी सहाय व अनुमंडल पदाधिकारी विशाल सागर द्वारा कोरोना वायरस के प्रति लोगों को सचेत और जागरूक करने के उद्देश्य से देवघर शहरी क्षेत्र का निरीक्षण किया गया।

इस दौरान इनके द्वारा जसीडीह रेलवे स्टेशन, बैद्यनाथधाम रेलवे स्टेशन व उसके आस-पास के क्षेत्रों के साथ-साथ, बरमसिया चौक, शिवपुरी चौक, जटाही मोड़, बैद्यनाथपुर मोड़, शिक्षा सभा चौक, कुण्डा मोड़, नौलखा मोड़, बाजार समिति, झौसागढ़ी, महेशमारा चौक के साथ-साथ विभिन्न चौक-चौराहों का भ्रमण कर लोगों को लॉक डाउन की स्थिति का जायजा लिया गया। 

निरीक्षण के क्रम में उपायुक्त नैन्सी सहाय द्वारा विभिन्न चौक-चौराहों पर बिना किसी वजह के वाहनों से घूम रहें लोगों को सख्त चेतावनी दी गयी कि बेवजह सड़कों पर वाहन चलाने पर मोटरवाहन अधिनियम के तहत् 500 रुपये का चालान व वाहन का निबंधन संख्या रद्द किया जायेगा। इस दौरान उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निदेशित किया कि रोजमर्रा के वस्तुओं की कालाबाजारी न हो इसपर विशेष ध्यान दें। साथ हीं राशन के सामान, सब्जी-फल, रोजमर्रा की वस्तुओं और दवा की कालाबाजारी करने वालों पर सख्त कार्रवाई करें। 

इसके अलावा निरीक्षण के क्रम में उपायुक्त ने विभिन्न चौक-चौराहों पर बेवजह घुम रहे लोगों से अपील करते हुए कहा है कि वे अपने घरों में ही परिवार के साथ सुरक्षित रहें तथा जरूरी चीजों की खरीददारी के लिए एक ही सदस्य घर से बाहर निकलें। सबसे महत्वपूर्ण स्वच्छता व सतर्कता के साथ सोशल डिस्टेंस बनाये रखें। लॉकडाउन के दौरान खाद्य पदार्थों व जरूरत की वस्तुओं के साथ-साथ दवा दुकान, राशन दुकान, सब्जी और फलों के दुकानों को पूर्वाह्न 7ः00 बजे से अपराह्न 1ः00 बजे तक मुक्त रखे जाने की बात उपायुक्त ने कही है।

sdm

निरीक्षण के क्रम में अनुमंडल पदाधिकारी ने कार्रवाई करते दुकानों को किया बंद

इस दौरान अनुमंडल पदाधिकारी विशाल सागर के द्वारा शहर में लॉक डाउन के बावजूद खुले दुकानों के मालिकों को कड़े शब्दों में कार्रवाई की चेतावनी देकर प्रतिष्ठानों को बंद कराया गया एवं सड़कों पर बेवजह घुम रहे लोगों पर अनुशासनात्मक कार्रवाई करते हुए बिना वजह घर से न निकलने की सलाह दी गई। इसके अलावा अनुमंडल पदाधिकारी द्वारा सब्जी व फल विक्रेताओं निदेशित करते हुए कहा कि स्वास्थ्य सुरक्षा के दृष्टिकोण से दुकानों पर 4-5 लोगों से ज्यादा आदमी इक्टठा न हो एवं एक व्यक्ति से दुसरे व्यक्ति के बीच कम से कम एक मीटर की दूरी बनी रहने की बात कही। 


lg





रिलेटेड पोस्ट