Latest News

पीएम मोदी का ऐलान, आज रात 12 बजे से पूरे देश में लॉकडाउन

N7News Admin 24-03-2020 08:21 PM देश




नई दिल्‍ली। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कोरोना महामारी पर देश को आज दूसरी बार संबोधित कर रहे हैं. पीएम मोदी ने इस दौरान ऐलान किया कि आज रात 12 बजे से पूरे देश में लॉकडाउन किया जा रहा है. देश में यह लॉकडाउन 21 दिन के लिए होगा. यानि 14 अप्रैल तक पुरे देश में लॉक डाउन रहेगा . उन्होंने कहा कि यह जनता कर्फ्यू से आगे का कदम है. यह कदम हर हिंदुस्‍तानी को बचाने के लिए लिया जा रहा है.

पीएम मोदी ने कहा, 'आज इस 21 दिन अगर आप नहीं संभलें तो देश 21 साल पीछे चला जाएगा. बाहर निकलना क्‍या होता है, यह 21 दिन के लिए भूल जाइये. घर पर ही रहें.  मैं यह बात परिवार के सदस्‍य के तौर पर कह रहा हूं.'

पीएम मोदी ने इस दौरान कहा कि हर भारतीय ने जनता कर्फ्यू को सफल बनाया है. हर भारतीय ने पूरी जिम्‍मेदारी के साथ जन कर्फ्यू में योगदान दिया है. आप सभी प्रशंसा के पात्र हैं. पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना वायरस से बचने का एकमात्र उपाय है सोशल डिस्‍टेंसिंग. इसके अलावा कोई और उपाय नहीं है. कुछ लोग इस गलतफहमी में हैं कि सोशल डिस्‍टेंसिंग सिर्फ बीमारों के लिए है. यह सही नहीं है. यह सभी नागरिकों के लिए है, प्रधानमंत्री के लिए भी है. कोरोना महामारी के संक्रमण को तोडना है, इसके लिए कदम-कदम पर संयम बरतना है. ऐसे में घरों से बाहर न निकलने का संकल्प लें.  उन्होंने कहा कि जान है तो जहाँ हैं।  

'सरकार प्रतिबद्ध है'

जनता में संघर्ष की भावना को बनाए रखने को जरूरी बताते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कहा कि कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में निराशावाद, नकारात्‍मकता और अफवाहों से निपटना महत्‍वपूर्ण है. उन्होंने कहा कि लोगों को आश्‍वस्‍त किए जाने की जरूरत है कि सरकार कोविड-19 से निपटने के लिए प्रतिबद्ध है.





रिलेटेड पोस्ट