Latest News

देवघर: शुक्रवार से सुबह 10 से शाम चार बजे तक खुले रहेंगे बैंक

N7News Admin 02-04-2020 08:55 PM देवघर

Image Source: Google




देवघर।

कोरोना वायरस के संक्रमण के बचाव और देश में लॉकडाउन को लेकर पिछले दिनों देवघर जिला अंतर्गत सभी बैंकों की खुले रहने का समय सुबह 10 से दोपहर दो बजे तक निर्धारित किया था. लेकिन, अब इसे बदल दिया गया है. शुक्रवार से सभी बैंक सुबह 10 से शाम चार बजे तक खुले रहेंगे। 

उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी नैंसी सहाय द्वारा जानकारी दी गयी कि वर्तमान में कोरोना वायरस  (COVID-19) के संभाव्य प्रसार को देखते हुए एवं राज्य सरकार के निर्देशानुसार सामाजिक अलगाव के विभिन्न उपाय अपनाये जा रहे है, ताकि लोगो को कोरोना वायरस से बचाया जा सके। 

इसी के तहत पिछले दिनों देवघर जिला अंतर्गत सभी बैंकों की कार्यावधि पूर्वा० 10ः00 बजे से अप० 02ः00 बजे तक निर्धारित की गई थी। परन्तु भारत सरकार के निदेशों के अनुपालनार्थ PMGKY अन्तर्गत लाभुको के लिए कार्य सम्पादित करने को लेकर अतिरिक्त समय की आवश्यकता को देखते हुए एवं बैंक संबंधी सभी कार्यो के सुचारू रूप से निष्पदान के लिए आज से पुनः बैंकों की कार्यावधि में वृद्धि करते हुए इसे पूर्वा० 10ः00 बजे से अप० 04ः00 बजे तक निर्धारित की गयी है। इसके तहत देवघर जिला अंतर्गत अब सभी बैंक प्रत्येक कार्यदिवस को पूर्वा० 10ः00 बजे से अप० 04ः00 बजे तक खुले रहेंगे।

साथ ही डीसी द्वारा निदेशित किया गया है कि बैंकों में कार्य करने वाले कर्मी एवं यहाँ आने वाले लोगों के स्वास्थ्य सुरक्षा के दृष्टिकोण से प्रत्येक दिन बैंकों की कार्यावधि के बाद बैंकों की अच्छे से साफ-सफाई एवं सेनिटाइजेशन (Funigatin & Sanitization) का कार्य कराया जाए, ताकि कोरोना वायरस के संक्रमण का कोई भी खतरा न रहे।





रिलेटेड पोस्ट