Latest News

देवघर: लॉकडाउन के दरम्यान ड्रोन कैमरे से रखी जा रही चप्पे-चप्पे पर नजर

N7News Admin 11-04-2020 10:49 AM देवघर




देवघर।

लॉकडाउन के दरम्यान नियमों के अनुपालन को लेकर उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी नैंसी सहाय के निर्देशानुसार शहर में सुबह और शाम में ड्रोन कैमरे से नजर रखी जा रही है।
इसके अलावे उपायुक्त द्वारा जानकारी दी गई कि ड्रोन को शहर के विभिन्न हिस्सो में उड़ाया जा रहा है और लॉक डाउन की वस्तुस्थिति का जायजा ड्रोन में लगे कैमरे से लिया जा रहा है। ड्रोन कैमरे में जैसे ही जहां भीड़भाड़ नजर आ रही है,वहां के आसपास में तैनात दंडाधिकारियों व पुलिस कर्मियों को इसकी सूचना दी जा रही, ताकि उक्त स्थल पर प्रशासन पहुंचकर लॉक डाउन और सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन शक्ति से करा सके।
इसके अलावे उपायुक्त नैंसी सहाय ने जिलावासियों से अपील करते हुए कहा की लगातार ऐसी शिकायतें मिल रही है कि लोग लॉकडाउन को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं और सड़कों पर बिना किसी ठोस वजह के इधर-उधर घूमने का प्रयास कर रहे हैं, जो कि हम सभी के स्वास्थ्य सुरक्षा के लिहाज से ठीक नहीं है। हम सभी ये सामुहिक प्रयास करें कि सोशल डिस्टेंस का अनुपालन हो, कहीं भी चार लोग से ज्यादा जमा न हों। बिनावजह अपने घरों से न निकले और दूसरों को भी ऐसा करने के लिए प्रेरित करें।

अपने-अपने क्षेत्रों में कड़ी निगरानी के साथ लोगों को कोरोना के प्रति करें जागरूकः उपायुक्त

लॉक डाउन के अनुपालन को लेकर उपायुक्त नैंसी सहाय ने सभी अनुमंडल पदाधिकारी व संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि अपने-अपने क्षेत्रों की निगरानी के साथ इस बात का विशेष ध्यान रखें कि किसी भी प्रकार की अफवाह न फैलायी जाय। साथ हीं सेनेटाईजर व मास्क की कालाबाजारी न हो, इसको लेकर पूर्ण रूप से एक्टिव रहे व समय-समय पर अपने स्तर से थोक व खुदरा दवा दुकानदारों के यहां औचक निरीक्षण करते रहें। इसके अलावे उन्होंने सभी कार्यालयों व थानों में हाथ धुलाई जागरूकता कार्यक्रम का निर्देश दिया, ताकि लोगों को ज्यादा से ज्यादा कोरोना के प्रति जागरूक किया जा सके। साथ हीं अपने-अपने क्षेत्रों में विशेष सर्तकता बरतते हुए बाहर से आये हुए लोगों पर नजर रखने का निर्देश दिया।





रिलेटेड पोस्ट

  • पाकुड़: वज्रपात से दो की मौत, चार घायल
    पाकुड़िया थाना क्षेत्र के पालियादाहा जलघट्टा गांव में शुक्रवार को बरसात के दौरान हुए वज्रपात में दो लोगों की मौत हो गई। वहीं उनके साथ मौके पर मौजूद अन्य 4 लोग घायल हो गये । सभी घायलों का पाकुड़िया प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में चिकित्सक डॉ गंगा शंकर साह के द्वारा प्राथमिक चिकित्सा के उपरांत उनके बेहतर चिकित्सा के लिए रेफर कर दिया गया है।
  • झारखंड राज्य का नया LOGO लॉन्च
    राज्‍यपाल द्रौपदी मुर्मू और मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन ने शुक्रवार को झारखंड के नए प्रतीक चिह्न का अनावरण आर्यभट्ट सभागार में किया