Latest News

#Covid -19 मीडियाकर्मी बरते सावधानी, रखे अपना ध्यान:देवघर डीसी

N7News Admin 25-04-2020 07:03 PM विशेष ख़बर

Concept image(source-goggle)



 देवघर:                                                

■ अपने स्वास्थ्य सुरक्षा का विशेष ध्यान रखें मीडियाकर्मी: उपायुक्त

■ मास्क या स्वच्छ कपड़े से अपने चेहरे को ढक कर रखे: उपायुक्त

उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी नैंसी सहाय ने कोरोना संक्रमण के फैलते खतरे को देखते हुए मीडिया प्रतिनिधियों से विशेष सावधानी और सतर्कता बरतने का आग्रह किया है। इसके अलावे उपायुक्त ने कहा कि वर्तमान समय में समाचार संकलन के दौरान  जब भी बाहर निकले तो हर वक्त मास्क या साफ कपड़े से अपने चेहरे को ढक कर रखें। खाँसते और छींकते समय मूँह और नाक को ढंक कर रखें और मुड़ी हुई कोहनी का प्रयोग करें। स्वच्छता बनाये रखने के उद्देश्य से बार-बार हाथ धोते रहें। अगर पानी उपलब्ध न हो तो गीला रूमाल, फेस वाइप्स या अल्कोहाॅल युक्त सेनिटाइजर का इस्तेमाल करें।

प्रयास करें कि शारीरिक संपर्क से बचने के लिए क्लिप-ऑन माईक का इस्तेमाल न करें। वर्तमान समय में कम से कम 6 फीट की दूरी से बयान रिकाॅर्ड करें। सबसे महत्वपूर्ण अपने मोबाईल फोन को विसंक्रमित रखे। मीडिया संस्थानों के न्यूजरूम में स्वच्छता बनाएं रखें। कार्यालय या न्यूजरूम के सतहों को दिन में दो बार विसंक्रमित करें।

संक्रमण से बचाव के तरीक़े:

● ऐसे व्यक्ति के नज़दीक जाने से बचें जो सांस संबंधी बीमारियों जैसे सर्दी और खांसी से जूझ रहा हो. छींकने और खांसते समय नाक और मुंह पर हाथ रखें।

● नियमित रूप से अपने हाथों को पानी और साबुन, हैंडवाश से धोएं।

● अगर पानी और साबुन नहीं हो एंटी बैक्टीरियल जेल या सेनेटाइजर इस्तेमाल करें लेकिन उसके बाद जितना जल्दी संभव हो पानी और साबुन से हाथ धोलें।

● किसी प्रभावित स्थान पर जाने से पहले अपने हाथों में सुरक्षात्मक दस्ताने पहन लें। बचाव के लिए दूसरी चीजें जैसे बॉडीसूट और फेसमास्क का उपयोग करे.





रिलेटेड पोस्ट