Latest News

Lockdown में हजारीबाग की महिला पावर लिफ्टर श्रद्धा शर्मा कर रहीं एशियन व इंटरनेशनल गेम्स की तैयारी

N7News Admin 16-05-2020 06:49 PM रांची

क्लिक कर देखें वीडियो।




रांची। 

कोरोना संकट के कारण दुनियाभर में बड़े खेल आयोजन पर आजकल ग्रहण लगा हुआ है , लेकिन कई खिलाड़ी अभी भी कड़े अभ्यास में लगातार जुटें हैं। हजारीबाग की महिला पावर लिफ्टर श्रद्धा शर्मा एशियन व इंटरनेशनल पावर लिफ्टिंग गेम्स की तैयारी में लगी हैं। मानसिक रूप से तैयारी तो लॉक डाउन खुलने के बाद ही हो सकेगी, फिर भी वे इन प्रतियोगिताओं के लिए शारीरिक रूप से खुद को तैयार कर रहीं जिसके लिए वे हर रोज़ कड़ा अभ्यास करतीं हैं।

वे पिछले दिनों गुड़गांव में आयोजित नेशनल स्पोर्ट्स फेडरेशन के तत्वावधान में आयोजित प्रतियोगिता में एक गोल्ड मेडल के साथ नेशनल टाइटल प्राप्त कर पूरे देश में आठवें स्थान पर रही थीं । वे इंडिया की स्ट्रांग वोमेन भी घोषित की जा चुकीं हैं । पिछले दो राज्य स्तरीय प्रतियोगिताओं में उन्हें तीन- तीन गोल्ड व बेस्ट पावरलिफ्टर का खिताब भी हासिल हुआ है। इंटरनेशनल गेम्स के लिए हुए चयन से वे आजकल खासी उत्साहित हैं तथा अपने लम्बे अनुभवों के आधार पर आगामी प्रतियोगिताएं के लिए बेहतर तैयारी के साथ उतरना चाहतीं हैं।

श्रद्धा शर्मा के कोच राजकुमार थापा का कहना है कि "झारखंड और हजारीबाग से नेशनल में टाइटल प्राप्त करना और एशियन व इंटरनेशनल गेम्स के लिए चयनित होना बहुत बड़ी उपलब्धि है। उन्होंने बताया कि वैसे तो जून में एशियन गेम्स नेपाल में होना था और जून-जुलाई में ही इंटरनेशनल गेम्स यूक्रेन में होना था, लेकिन कोरोना के कारण दोनों प्रतियोगिताएं टल गई है। "

श्रद्धा की मां स्नेही शर्मा को अपनी बेटी पर गर्व है तथा वे उनकी उपलब्धियों से काफी खुश हैं। उन्होंने श्रद्धा की सफलता का श्रेय कठिन परिश्रम और सतत अभ्यास को दिया।

झारखंड जैसे राज्यों में खेल का मतलब कुछ गिनी चुनी स्पर्धाएं ही समझी जाती हैं , लेकिन श्रद्धा शर्मा ने पावर लिफ्टिंग गेम्स में अपना लोहा मनवाकर साबित कर दिया है कि झारखंड की बेटियां अवसर मिले तो हर खेल में अपना जलवा दिखा सकतीं हैं।





रिलेटेड पोस्ट