Latest News

देवघर: सुधीर सोरेन की मौत बीमारी के कारण हुई हैै न कि भूख से: जांच टीम

N7News Admin 22-05-2020 06:16 PM देवघर

जांच करते एसडीएम ।



■ उपायुक्त के निर्देशानुसार वरीय अधिकारियों ने किया चकरमा पंचायत का निरीक्षण

■ अनुमंडल पदाधिकारी की अध्यक्षता में की गई जांच       


देवघर।

उपायुक्त सह जिला दण्डाधिकारी नैन्सी सहाय के निर्देशानुसार शुक्रवार 22.05.2020 को मोहनपुर प्रखण्ड के चकरमा पंचायत स्थिति खड़ियाडीह गांव के निवासी सुधीर सोरेन की कथित भूख से मृत्यु के वास्तविक कारणों की जांच केे लिए एक जांच टीम गठित की गई, ताकि निष्पक्षतापूर्वक इस मामले की जांच की जा सके।

जाँच टीम में अनुमंडल पदाधिकारी सह अनुमंडल दण्डाधिकारी विशाल सागर के अतिरिक्त प्रखण्ड विकास पदाधिकारी, मोहनपुर एवं प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी, मोहनपुर शामिल थें। 

इनके द्वारा जांच के दौरान पाया गया कि स्व0 सुधीर सोरेन अपने पत्नी जीयामूनी मुर्मू उम्र-36 वर्ष, तीन पुत्री सुनीता सोरेन, उम्र-14, सरिता सोरेन उम्र-10 वर्ष, पिंकी सोरेन उम्र-7 वर्ष के साथ रहते थे। इसके अतिरिक्त जाँच में पाया गया कि सुधीर सोरेन व जीयामूनी मुर्मू के नाम से राशन कार्ड निर्गत है, जिससे इन्हें प्रति माह पीडीएस दुकान से चावल का उठाव कर रहे थे। साथ ही अप्रैल माह में 10-10 किलो कर के दो बार व इस माह भी 20 किलो चावल पीडीएस दुकान से उठाव किया गया है। 

उक्त स्थल पर जाँच टीम द्वारा वहाँ के आस-पास के ग्रामीणों से मृत्यु के कारणों एवं परिस्थियों कें संबंध में जाँच दल के द्वारा पूछताछ एवं स्थल जाँच में स्व0 सुधीर सोरेन के पड़ोसी द्वारा बताया गया कि 2018 तक वे टीबी की बीमारी से ग्रसित थे। वहीं वर्तमान समय में वे पिछले कुछ दिनों से चलने-फिरने में भी असर्मथ थे और कुछ दिनों से बढ़ रही बीमारी के चलते फिर से परेशान थे।

टीम ने बताया कि सुधीर सोरेन की मौत प्राकृतिक रूप से बीमारी के कारण हुई हैै न कि अनाज के अभाव में। 

ज्ञात हो कि मुख्यमंत्री निःशुल्क चलंत वाहन उक्त गांवों भी चलाया जा रहा है, जिसके माध्यम से इनके परिवार के सभी बच्चों को भी खाना खिलाया जा रहा था, जो कि निःशुल्क भोजन पंजियन में रिकाॅर्ड में भी पाया गया है। 

इसके अतिरिक्त जांच के दौरान प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी, मोहनपुर एवं उनकी टीम के द्वारा जब मृतक के परिवार के सभी सदस्यों यथा-पत्नी जीयामूनी मुर्मू उम्र-36 वर्ष, तीन पुत्री सुनीता सोरेन, उम्र-14, सरिता सोरेन उम्र-10 वर्ष, पिंकी सोरेन उम्र-7 वर्ष के स्वास्थ्य की जाँच की गई तो पाया गया कि उनके परिवार के सभी सदस्य पूर्णतः स्वस्थ हैं।           


  Lg                  





रिलेटेड पोस्ट