Latest News

देवघर: कोविड-19 जांच के लिए ट्रू-नेट मशीन का उद्घाटन 

N7News Admin 23-05-2020 08:40 PM देवघर




देवघर।

देवघर उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी नैंसी सहाय द्वारा पुराने सदर अस्पताल के यक्ष्मा सेन्टर में ट्रू-नेट मशीन का उद्घाटन किया गया। इस दौरान उपायुक्त ने जानकारी दी कि ट्रू-नेट मशीन के माध्यम से कोरोना संक्रमित मरीजों के जांच में तेजी आयेगी। साथ हीं इस मशीन के माध्यम से कोरोना संक्रमित मरीज का सैंपल लेने के उपरांत दो घंटे के अंदर में जांच रिपोर्ट आ जायेगी।

डीसी ने कहा कि राज्य सरकार के प्राप्त दिशा-निर्देश पर ही इस कोविड जांच केन्द्र का संचालन किया जा रहा है, जहां पर गर्भवती महिला, कोविड अस्पताल के मरीज और वैसे कोरोना संक्रमित व्यक्ति जिनका जांच रिपोर्ट अविलंब चाहिये, उन सभी का प्राथमिकता के आधार पर जांच किया जायेगा। जांच रिपोर्ट में मरीज का अगर रिपोर्ट पोजिटीव आता है तो संबंधित मरीज के सैंपल को पुनः धनबाद या अन्यत्र जांच के लिए भेजा जायेगा। 

ट्रू मशीन

इसके अलावे उपायुक्त नैंन्सी सहाय ने कहा कि इस कोविड जांच केन्द्र पर रोस्टर के हिसाब से 24x7 जांच की भी व्यवस्था जायेगी। साथ ही रोजाना इस मशीन से 4-5 मरीजों की कोविड जांच की जा सकेगी। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग से दो कर्मियों को राँची भेजकर प्रशिक्षण भी दिलाया गया है, ताकि मशीन चलाने में किसी प्रकार की समस्या का सामना न करना पड़े।





रिलेटेड पोस्ट

  • पाकुड़: वज्रपात से दो की मौत, चार घायल
    पाकुड़िया थाना क्षेत्र के पालियादाहा जलघट्टा गांव में शुक्रवार को बरसात के दौरान हुए वज्रपात में दो लोगों की मौत हो गई। वहीं उनके साथ मौके पर मौजूद अन्य 4 लोग घायल हो गये । सभी घायलों का पाकुड़िया प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में चिकित्सक डॉ गंगा शंकर साह के द्वारा प्राथमिक चिकित्सा के उपरांत उनके बेहतर चिकित्सा के लिए रेफर कर दिया गया है।
  • झारखंड राज्य का नया LOGO लॉन्च
    राज्‍यपाल द्रौपदी मुर्मू और मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन ने शुक्रवार को झारखंड के नए प्रतीक चिह्न का अनावरण आर्यभट्ट सभागार में किया