Latest News

तकनीकी संस्थानों में अब ससमय भरी जा सकेंगी सीटें, नहीं होगी कोई गड़बड़ी

N7News Admin 30-05-2020 06:35 PM राज्य

 हेमन्त सोरेन, मुख्यमंत्री।



► मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने राज्य के सभी तकनीकी संस्थानों में नामांकन हेतु होने वाली काउंसलिंग के बाद  अंत में स्प़ॉट राउंड  काउंसलिंग करने का झारखंड संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा पर्षद को दिया निर्देश  
► राज्य के तकनीकी संस्थानों में अब ससमय भरी जा सकेंगी सीटें, विद्यार्थियों के बीच सीटों के आवंटन में भी नहीं होगी कोई गड़बड़ी
► पर्षद को नामांकन में एआईसीटीई के द्वारा निर्धारित शिड्यूल एवं दिशा-निर्देशों का सख्ती से पालन करने का निर्देश


बिकानेर


झारखण्ड। 

राज्य के सभी तकनीकी संस्थानों में अब ससमय अधिक से अधिक सीटें भरी जा सकेंगी. मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने प्रत्येक शैक्षणिक सत्र में नामांकन के लिए आयोजित किए जाने वाले काउंसलिंग के उपरांत अंत में एक चक्र स्पॉट काउंसलिंग करने का निर्देश झारखंड संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा पर्षद को दिया है. इससे  विभिन्न तकनीकी संस्थानों में सीटें रिक्त नही रहेंगी और विद्यार्थियों के बीच सीटों के आवंटन में होनेवाली गड़बड़ियां भी रुकेंगी.

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने पर्षद को एआईसीटीई के द्वारा निर्धारित शिड्यूल एवं समय-समय पर काउंसलिंग अथवा नामांकन प्रक्रिया को लेकर दिए जाने वाले दिशा निर्देशों का सख्ती से पालन सुनिश्चित करने को कहा है. 

तकनीकी संस्थानों में नामांकन की यह है प्रक्रिया

झारखंड संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा पर्षद द्वारा पिछले शैक्षणिक सत्र से नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) द्वारा आयोजित ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन (मेन्स) के मेधा सूची के आधार पर ऑनलाइन काउंसलिंग के जरिए झारखंड के तकनीकी संस्थानों में विद्यार्थियों का नामांकन लिया गया. लेकिन, कतिपय कारणों से सीट आवंटन में कई गड़बड़ियां रह गईं. इस वजह से संस्थानों और विद्यार्थियों को  समय पर सूचना नहीं मिलने के कारण कई सीटें खाली रह गईं थी. ऐसे में नए सत्र से सरकारी तकनीकी संस्थानों में सीटें खाली नहीं रहे, इसके लिए नामांकन के अंतिम चक्र के लिए स्प़ॉट राउंड काउंसलिंग की व्यवस्था की जा रही है.


lg





रिलेटेड पोस्ट