Latest News

ईनाम में कार दिलाने का झांसा देकर युवती से 43900 रुपये की ठगी

N7News Admin 31-05-2020 12:40 AM देवघर

Concept Image




देवघर।

देवघर जिले के मधुपुर अनुमंडल क्षेत्र के वार्ड नंबर-21 में चित्रगुप्त कॉलोनी की रहने वाली एक युवती से सााइबर ठगी का मामला सामने आया है।

जानकारी के मुताबिक इनाम स्वरुप साढ़े सात लाख की कार दिलाने का झांसा देकर साइबर आरोपित ने 43,900 रुपये की ठगी युवती कर ली. मामले में पीड़िता ने देवघर साइबर थाने में शिकायत दर्ज करा कार्रवाई की मांग की है.

पीड़िता का कहना है कि 28 मई की सुबह करीब सात बजे अज्ञात मोबाइल धारक ने कॉल कर इनाम में कार मिलने का बात कही।

पहली बार मे इनकार करने के बाद दोबारा करीब 10 बजे फिर कॉल आया और आरोपी ने युवती को अपनी बातों के जाल में फंसा युवती को पहले अपना आधार कार्ड, पेन कार्ड, आइकार्ड व एकाउंट नंबर भेजकर विश्वास दिलाया. इसके बाद रजिस्ट्रेशन के लिये 7500 रुपये की मांग की. और अकॉउंट में राशि भेजने को कहा। युवती द्वारा रामेश्वर महतो के एकाउंट में उक्त राशि भेज दी गयी। उसके बाद फिर संजू चौधरी का एकाउंट नंबर देकर 24900 रुपये मांगा. यह राशि भी लड़की नेे जमा कर दी. जिसके बाद तीसरी बार कॉल कर 32500 रुपये मांगा गया। इसमें से संजू के एकाउंट में पीड़िता ने  फिर 11500 रुपये ट्रांसफर कर दी. लेेेकिन जब आरोपी द्वारा 21000 रुपये की मांग बार बार की जाने लगी तब युवती को ठगी का अहसास हुआ. जिसके बाद मामले की शिकायत देने वो साइबर थाना पहुंची.

पुलिस इस मामले में गंभीरता से छानबीन कर रही है।

साइबर अपराधी लोगों से पैसे ठगने के लिए अलग अलग तरीके से आपको अपनी जाल में फँसाते हैं, N7 की अपील है कि ऐसे किसी भी कॉल से सावधान रहें, सतर्क रहें। 





रिलेटेड पोस्ट