Latest News

चार्टर्ड अकाउंटेंसी एग्जाम अब नवंबर में होंगे, ICAI ने सुप्रीम कोर्ट को दी जानकारी

N7News Admin 13-07-2020 01:34 PM देश

Symbolic image




नई दिल्ली।

चार्टर्ड अकाउंटेंसी एग्जाम अब नवंबर में होंगे. कोरोना के मद्देनजर ये फैसला लिया गया है.

चार्टर्ड अकाउंटेंसी परीक्षा का इंतजार कर रहे अभ्यर्थ‍ियों के लिए इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेसी ऑफ इंडिया ने स्पष्ट कर दिया है कि अब ये परीक्षा जुलाई के बजाय नवम्बर में होंगी. इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट ऑफ इंडिया (ICAI) ने सुप्रीम कोर्ट को ये जानकारी दी.

कोरोना संक्रमण को देखते हुए परीक्षाएं टालने के लिए सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दाखिल की गई थी. कोर्ट ने इंस्टीट्यूट से जवाब मांगा तो ICAI ने कोर्ट को पूरी जानकारी दी गई. सुप्रीम कोर्ट ने इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया को कोरोना वायरस की स्थिति को देखते हुए 29 जुलाई से होने वाली चार्टेड अकाउंटेंट की परीक्षा की समीक्षा के लिए वक्त दिया था.

सुप्रीम कोर्ट की पीठ ने आईसीएआई से कहा था कि CA परीक्षा के लिए छात्रों को परीक्षा केंद्र बदलने का विकल्प दिया जाना चाहिए. आप अंतिम सप्ताह तक परीक्षा केंद्र के विकल्प को बदलने की अनुमति देंगे. वहीं आईसीएआई ने परीक्षा की तारीख आगे बढ़ा दी है.

वहीं, ICAI ने ICAI CA नवंबर परीक्षाओं के लिए फाउंडेशन कोर्स के लिए आवेदन की तारीख को 31 अगस्त, 2020 तक पहले ही बढ़ा दिया था. संस्थान ने सूचित किया है कि जो उम्मीदवार फरवरी और मार्च के महीनों में, सीनियर सेकंडरी परीक्षा में एक या एक से अधिक पेपर में उपस्थित हुए थे, वे भी इस कोर्स के लिए आवेदन कर सकते हैं.





रिलेटेड पोस्ट