Latest News

खुदाई में मिला मुगलकालीन खजाना, घड़े के अंदर से निकले चांदी के सिक्के

N7News Admin 13-07-2020 06:28 PM राज्य




पलामू (झारखंड)

कभी-कभी खुदाई के दौरान कुछ ऐसा निकल आता है कि सब उसे देखकर हैरान हो जाते हैं। ऐसा ही एक मामला सामने आया है झारखंड के पलामू जिले से जहां खुदाई के दौरान मिले एक घड़े से इतने चांदी के सिक्के निकले कि सब हैरान रह गए।

झारखंड के पलामू जिले में खुदाई के दौरान खजाना मिला है। शनिवार की दोपहर करीब 3 बजे जमीन में समतलीकरण के दौरान मिले एक घड़े से 500-600 चांदी के सिक्के निकले है। यह मुगलकालीन बताया जा रहा है। 

सिक्का घड़ा

पलामू स्थित पांकी के नौडीहा गांव में यह खजाना मिला है। सूचना मिलने पर पांकी पुलिस मौके पर पहुंची और घड़े एवं सिक्कों दोनों को जब्त कर लिया। बताया गया कि घड़े में 500-600 की संख्या में सिक्के थे। हालांकि प्रशासन की तरफ से निर्धारित आंकड़े नहीं बताए गए हैं। घड़ा मिलने के बाद सिक्के निकाल लिए गए। पुलिस ने यह भी बताया कि किसी भी ग्रामीण ने घड़े से सिक्के नहीं निकाले हैं।

उधर पूरे इलाके में यह मामला कौतुहूल का विषय बना हुआ है। ग्रामीणों ने बताया कि घड़ा काफी देर तक खेत में पड़ा रहा। इसी बीच जब बारिश हुई तो घड़े में लगी मिट्टी हट गयी और वह स्पष्ट दिखने लगा। गांव के कई लोगों ने घड़े को देखा, लेकिन भूत प्रेत लगने के भय से घड़ा को किसी ने नहीं छुआ। ग्रामीणों ने सहमति बनाकर खोला तो उसमें से चांदी के कई सिक्के मिले। कुछ लोगों ने यह भी बताया कि यह घड़ा कुछ लोग अपने घर भी ले गए। बाद में जब पुलिस प्रशासन को सूचना दी गई तो घड़ा बरामद हुआ। फिलहाल इस पूरे मामले की जांच प्रशासन कर रहा है।


नमन





रिलेटेड पोस्ट