Latest News

पाकुड़: वज्रपात से दो की मौत, चार घायल

N7News Admin 14-08-2020 07:39 PM पाकुड़

Symbolic Image



बीकानेर


पाकुड़। 

पाकुड़िया थाना क्षेत्र के पालियादाहा जलघट्टा गांव में शुक्रवार को बरसात के दौरान हुए वज्रपात में दो लोगों की मौत हो गई। वहीं उनके साथ मौके पर मौजूद अन्य 4 लोग घायल हो गये । सभी घायलों का पाकुड़िया प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में चिकित्सक डॉ गंगा शंकर साह के द्वारा प्राथमिक चिकित्सा के उपरांत उनके बेहतर चिकित्सा के लिए रेफर कर दिया गया है।

डॉ गंगा शंकर साह ने बताया कि वज्रपात से पलटन टुडू और एक महिला शुशीला हेम्ब्रम दोनों जलघट्टा पालियादाहा निवासी की मृत्यु हो गई है। वहीं नचिया मुर्मू , धनबीटी मरांडी , पानसुरी हेम्ब्रम और बबिता टुडू ये सभी घायल हुए हैं, जिन्हें प्राथमिक चिकित्सा के उपरांत बाहर रेफर कर दिया गया है ।

इधर घटना के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक शुक्रवार के दिन सभी जलघट्टा स्थित अपने धान के खेतों में उग आए अवांछित घास फूस की सफाई कर रहे थे। इसी दौरान बरसात शुरू हो गई और देखते ही देखते भयंकर वज्रपात हुआ और वज्रपात की चपेट में आकर कई लोग खेतों में ही गिर गये। बाद में सभी को अस्पताल लाया गया।

इधर, घटना की जानकारी पाकर थाना प्रभारी मदन कुमार ने भी तुरंत अस्पताल पहुंचकर घायलों को तत्काल बेहतर चिकित्सा हेतु बाहर भेजने का इंतजाम किया। थाना प्रभारी ने बताया कि बज्रपात से दो लोगों की मौत हुई है। दोनों मृतकों के शव को अंत्यपरीक्षण के लिए पाकुड भेजने की तैयारी की जा रही है। इधर इस बाबत बीडीओ पाकुड़िया मिथिलेश कु. चौधरी ने बताया कि यह काफी दुखद घटना है । घटना में मृत लोगों सहित झुलसे लोगों को सरकारी नियमानुसार आपदा प्रबंधन के तहत उचित मुआवजा राशि प्रदान की जायेगी ।  वज्रपात से बहरहाल घटना से परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है ।


नमन





रिलेटेड पोस्ट