Latest News

धोनी के नाम दर्ज हुआ एक और रिकॉर्ड, CSK को दिलाई 100वीं जीत

N7News Admin 20-09-2020 10:18 AM टाॅप न्यूज़



त्रिदेव


नई दिल्ली।

'कैप्टन कूल' एमएस धोनी ने IPL 2020 के पहले मैच के बाद ही आईपीएल में एक नया मुकाम हासिल कर लिया है।  वो आईपीएल के पहले ऐसे कप्तान बन गए हैं जिन्होंने टूर्नामेंट के इतिहास में किसी एक टीम को 100 जीत दिलाई है।

जब शेख जायेद स्टेडियम में आईपीएल 2020 के ओपनिंग मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) ने मुंबई इंडियंस (MI) को 5 विकेट से हराया, तो माही के नाम ये रिकॉर्ड दर्ज हो गया।
हालांकि एक कप्तान के तौर पर धोनी की ये 105वीं जीत है, क्योंकि राइजिंग पुणे सुपरजायंट टीम के कप्तान रहते हुए धोनी ने 5 बार जीत दर्ज की है, लेकिन चेन्नई की कप्तानी करते हुए ये उनकी 100वीं जीत है। चेन्नई एकलौती ऐसी टीम है जिसने अपने सभी 10 सीजन में प्लेऑफ का सफर तय किया है और आईपीएल ट्रॉफी पर कब्जा जमाया है।

Astro

आईपीएल 2020 के ओपनिंग मैच में चेन्नई टीम ने मुंबई को 162/9 के स्कोर पर रोक दिया। मुंबई इंडियंस के 6 विकेट आखिरी 6 ओवर में गिर गए और वो इस दौरान महज 41 रन ही बना सकी। फाफ डु प्लेसी 2 शानदार कैच और डेथ ओवर्स में लुंगी एंगिडी के 3 विकेट में चेन्नई को मैच में वापसी का मौका दिया।
इसके बाद चेन्नई ने अपनी पारी की शुरुआत अच्छी नहीं की, इसके 2 विकेट महज 6 रन पर ही गिर गए, लेकिन अंबाती रायडु और फाफ डु प्लेसी के बीच 128 रन की साझेदारी ने टीम को मजबूती दी। दोनों ही बल्लेबाजों ने अपनी-अपनी फिफ्टी पूरी की। धोनी ने इस मैच में सूझबूझ दिखाते हुए सैन कुरेन को खुद से पहले बल्लेबाजी के लिए भेजा। कुरेन महज 6 गेंदों में 18 रन बनाए और टीम को जीत के करीब पहुंचा दिया।


नामन





रिलेटेड पोस्ट