Latest News

10 अक्टूबर तक जारी होंगे CBSE 12वीं कंपार्टमेंट के नतीजे 

N7News Admin 24-09-2020 06:35 PM देश




नई दिल्ली। 

सीबीएसई 12वीं कंपार्टमेंट परीक्षा के नतीजे 10 अक्टूबर तक जारी हो जाएंगे। सीबीएसई ने सुप्रीम कोर्ट को यह जानकारी दी। इसके साथ ही यूजीसी ने भी कोर्ट को बताया कि एकेडमिक कैलेंडर भी संशोधित हो गया है, जिसके अनुसार 31 अक्टूबर तक दाखिला प्रक्रिया समाप्त होगी। प्रोविजनल एडमिशन आखिरी तारीख के बाद भी जारी रहेंगे। 
जस्टिस ए एम खानविलकर और संजीव खन्ना की पीठ ने सीबीएसई और यूजीसी के बयान दर्ज कर लिए हैं और याचिका का निपटारा कर दिया। 

बता दें कि इससे पहले सुनवाई में कोर्ट ने यूजीसी और सीबीएसई से कहा था कि दोनों समन्वय स्थापित कर सुनिश्चित करें कि परीक्षा में पास होने वाले छात्रों को वर्तमान शैक्षणिक वर्ष में प्रवेश मिल जाए। कोर्ट ने कहा था कि सीबीएसई की कंपार्टमेंट परीक्षा दे रहे दो लाख स्टूडेंट्स परेशान न हों। 

दरअसल सीबीएसई के कंपार्टमेंट परीक्षाएं 29 सितंबर तक आयोजित की जा रही हैं, इसी बीच कंपार्टमेंट परीक्षा दे रहे 2 लाख स्टूडेंट्स ने कोर्ट से निवेदन किया था कि कोर्ट यह सुनिश्चित करे कि परीक्षा के नतीजे जल्दी जारी हों, जिससे उन्हें इस साल कॉलेजों में एडमिशन मिल जाए। कोर्ट ने यह भी कहा था कि दो लाख बच्चों का करियर कोई छोटा मामला नहीं है। उनका करियर पूरे साल के लिए प्रभावित होगा। कोर्ट ने यूजीसी से कहा कि गुरुवार तक एडमिशन के लिए कट ऑफ की तारीख के फैसले को रोका जाए। सीबीएसई और यूजीसी साथ मिलकर काम करे।


नमन





रिलेटेड पोस्ट