Latest News

बाल-बाल बचे यात्री, धूं-धूं कर जली तूफ़ान एक्सप्रेस

N7News Admin 19-02-2018 03:53 PM टाॅप न्यूज़

क्लिक कर देखें वीडियो



रिपोर्ट: बिपिन कुमार 


धनबाद:-

हावड़ा गंगानगर उद्यान आभा तूफ़ान एक्सप्रेस में उस वक्त अफरा-तफरी का माहौल हो गया. जब ट्रेन में बैठे यात्रियों को आग लगने की बू अचानक आने लगी. इस ट्रेन के चालक दल की तत्परता ने ट्रेन में सवार यात्रियों की जान बचा ली.

आभा तूफ़ान एक्सप्रेस द बर्निंग ट्रेन होने से बाल-बाल बच गयी. घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि कुम्हार डोभी स्टेशन से गाड़ी जैसे ही आगे बढ़ी यात्रियों को कुछ जलने की बू आने लगी. थापरनगर स्टेशन को क्रॉस करने के बाद ट्रेन चला रहे ड्राईवर ने भी खतरे को भांप लिया. इससे पहले की ट्रेन रूकती लोकल सवारी कर रही कुछ महिला यात्री जो गेट पर ही बैंठी थी. आग-आग चिल्लाते हुए चलती ट्रेन से ही कूद गयी. हालाँकि तब तक ड्राईवर ने ट्रेन को रोकना शुरू कर दिया था और ट्रेन की गति काफी धीमी थी. इसलिए उन्हें कोई नुकसान नहीं हुआ. महिला यात्रियों को कूदता देख बोगी में बैठे अन्य यात्रियों में अफरा-तफरी मच गयी. लेकिन तब तक ट्रेन रुक गयी और सुरक्षित सभी यात्री उतर गये. 

आग

बड़ी मशक्कत से आग पर पाया गया काबू:

थापरनगर स्टेशन को क्रॉस करने के बाद ट्रेन के ड्राईवर ने खतरे को भाप ट्रेन को रोक दिया. तो देखा कि इंजन के पीछे वाली पार्सल बोगी से आग की लपटे निकल रही है. तत्परता के साथ तुरंत यात्री बोगी को पार्शल बोगी से काटा गया और ट्रेन को आगे बढाकर रोका गया. जबतक पार्शल बोगी से सटे यात्री बोगी में बैठे यात्री बोगी से कूदने लगे थे. घटना की सूचना के बाद दमकल की तीन गाडिया मौके पर पहुची और आग पर काबू पाने में जुट गयी.घंटों मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. 

इस घटना के बाद अप और डाउन दोनों लाइन कुछ देर बाधित रही. ट्रेन के बोगी में आग किस कारण लगी है इसकी जानकारी अभी तक नहीं मिल पायी है. रेलवे अधकारियो ने बताया कि जांच के बाद ही ये पता चल पायेगा कि आग किस कारन लगी है. वहीं रेल यात्री इस घटना के बाद सहमे दिखें. 





रिलेटेड पोस्ट